10 year old girl got married : Fraud in Mukhyamantri Kanyadan Yojana

Damoh News : मुख्यमंत्री कन्यादान योजना में फर्जीवाड़ा कर पैसों का हुआ बंदरबांट..! हो गई 10 साल की लड़की की शादी, खुलासा होते ही उड़ गए सभी के होश..

Fraud in Mukhyamantri Kanyadan Yojana : मुख्यमंत्री कन्यादान योजना दमोह मे सिर्फ और सिर्फ एक कमाई का जरिया बन चुकी है।

Edited By :   |  

Reported By: Jitendra Kumar Goutam

Modified Date:  July 17, 2024 / 05:37 PM IST, Published Date : July 17, 2024/5:34 pm IST

दमोह। Fraud in Mukhyamantri Kanyadan Yojana : एक तरफ भलेही पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री कन्यादान योजना कि शुरुवात कर गरीबो के बेटे और बेटियों कि सादी कि सहायता के लिए शुरू किया था। मगर आज यह मुख्यमंत्री कन्यादान योजना दमोह मे सिर्फ और सिर्फ एक कमाई का जरिया बन चुकी है। जिसमें फर्जी आईडी से किसी का भी रजिस्ट्रेशन कर उसके नाम के पैसों को निकलकर बंदरबांट कर लिया जाता है। जिसका खुलासा दमोह के पथरिया मे हुआ।

read more : Minor Girl Pregnant Case: नाबालिग छात्रा के गर्भवती होने का मामला, छात्रावास में जांच करने पहुंची कांग्रेस जांच कमेटी दल 

Fraud in Mukhyamantri Kanyadan Yojana : जहां एक आवेदन अपनी बहिन कि शादी कराने के लिए मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के अंतर्गत रजिस्ट्रेशन कराने के लिए पथरिया जनपद पंचायत पहुंचा। मगर वहां उसे जानकारी मिली कि उसकी बहिन कि शादी तो 2015 मे इसी मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के अंतर्गत हिंडोरिया मे हुए सामूहिक विवाह सम्मेलन मे हो चुकी है। जिसकी जानकारी के बाद उसके होश उड़ गए।

Fraud in Mukhyamantri Kanyadan Yojana

वही उसे यह भी बताया गया कि, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के विवाह पोर्टल पर भी यह दर्ज है। दरअसल, मामले मे जानकारी अनुसार आवेदन जितेंद्र सिँह ने बताया कि, उसकी बहिन कि शादी होनी है, जिसके लिए उसने सोचा कि मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के अंतर्गत आवेदन कर उसमे लाभ प्राप्त करें। मगर जैसे ही वह अपनी बहिन कि शादी का रजिस्ट्रेशन कराने के लिए अपनी जनपद पंचायत पथरिया पहुंचा तो उसे पता चला कि उसकी बहिन कि शादी 2015 मे हो चुकी थी, और खासबात यह है कि उसकी बहिन कि उम्र 2015 मे करीब 10 वर्ष थी यानी नाबालिक थी।

मगर भ्रस्टाचार के चक्कर मे संबंधित नेताओं तथा कर्मचारियों उसकी बहिन कि समग्र आईडी का रजिस्ट्रेशन कर उसकी फर्जी शादी कराकर हितग्राही को मिलने वाली सहायता का बंदर बात कर लिया गया वही मामले की जानकारी के बाद आवेदक दमोह कलेक्टर सुधीर कुमार गुर्जर के पास मामले की शिकायत लेकर पहुंचा। जहां पर दमोह कलेक्टर के द्वारा और दस्तावेजों को देखकर उन्होंने कहा कि मामला बड़ा गंभीर है,तथा जिला पंचायत सीईओ को निर्देशित कर दिया गया। जहां से एक सप्ताह मे जाँच कर मामले मे कार्यवाही कि जाएगी।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो