#SarkarOnIBC24: मध्यप्रदेश में 'पर्चा चर्चा हर्जा', आखिर क्या है कांग्रेस का ये अभियान? देखिए पूरी रिपोर्ट | MP News

#SarkarOnIBC24: मध्यप्रदेश में ‘पर्चा चर्चा हर्जा’, आखिर क्या है कांग्रेस का ये अभियान? देखिए पूरी रिपोर्ट

#SarkarOnIBC24: मध्यप्रदेश में 'पर्चा चर्चा हर्जा', आखिर क्या है कांग्रेस का ये अभियान? देखिए पूरी रिपोर्ट

Edited By :   Modified Date:  June 25, 2024 / 12:24 AM IST, Published Date : June 25, 2024/12:24 am IST

भोपाल: एमपी कांग्रेस एक नए अभियान की शुरुआत करने जा रही है। इस अभियान को कांग्रेस ने ‘पर्चा चर्चा हर्जा’ नाम दिया है। जो एक जुलाई से प्रदेशभर में शुरू हो जाएगा। आखिर क्या है कांग्रेस का पर्चा चर्चा हर्जा अभियान।

Read More: Assam Expulsion: इस गांव के 1500 परिवारों को सरकारी जमीन से किया बेदखल, जिला आयुक्त ने बताई ये वजह 

नीट, नेट, यूजीसी, पीजी इन सभी एक्जाम्स के पेपर लीक होने के बाद जहां एक तरफ एमपी की राजनीति में सियासी उबाल आ रहा है, तो वहीं कांग्रेस इस मुद्दे को जनता के जेहन में पक्की छाप डालने की तैयारी कर रही है। एक जुलाई से कांग्रेस प्रदेश में ‘पर्चा चर्चा हर्जा’ अभियान का आगाज करने जा रही है। अभियान के लिए कांग्रेस के विचार विभाग ने खाका भी तैयार कर लिया है।

Read More: Up Crime: सिलेंडर से गैस लीक होने के बाद घर में लगी आग, मां और दो बच्चे जिंदा जले, गांव में पसरा मातम 

एमपी कांग्रेस के विचार विभाग अध्यक्ष का कहना है कि परीक्षाओं के भ्रष्टाचार पर पर्चा प्रकाशित कर पहले पर्चे बांटे जाएंगे। इसके बाद गांधी चौपाल के जरिए पीड़ित विद्यार्थियों से चर्चा की जाएगी। जिन गरीब बच्चों का परीक्षा में परिवहन और आवास पर हजारों का नुकसान हुआ। उनके लिए हर्जाना दिए जाने की मांग की जाएगी।

Read More: Ration Card Holders: बड़ी खुशखबरी! राशन कार्ड से इन 5 सरकारी योजनाओं का मिलेगा लाभ, जानें कैसे..?

इधर BJP ने कांग्रेस की इस कार्ययोजना पर जमकर निशाना साधा है। बीजेपी प्रवक्ता मिलन भार्गव ने कहा कि पर्चा चर्चा हर्जा अभियान से पहले कांग्रेस को पार्टी के अंदर की स्थिति सुधारने पर ध्यान देना चाहिए।

Read More: IND vs AUS Match Highlights: रोहित और अर्शदीप के आगे पस्त नजर आई ऑस्ट्रेलिया, 24 रन से मात देकर टीम इंडिया ने कटाया सेमीफाइनल का टिकट 

लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस युवाओं,बेरोजगारों के मुद्दों पर अभियान के माध्यम से सरकार को घेरने की तैयारी कर रही है। देखने वाली बात होगी कि, कांग्रेस क्या इस अभियान से अपने इरादे में सफल हो पाएगी या चुनाव जैसे ही खाली हाथ मलते रह जाएगी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp