Ladli Behna Yojana 17th Installment Latest News

Ladli Behna Yojana 17th Installment : आज लाड़ली बहनों पर होगी धन वर्षा.. सीएम डॉ. मोहन यादव जारी करेंगे 17वीं किस्त, सीधे खाते में आएंगे 1250 रुपए

Ladli Behna Yojana 17th Installment : सीएम डॉ. मोहन यादव आज सभी लाभार्थी लाड़ली बहनों के खाते में 17वीं किस्त के 1250 रुपए ट्रांसफर करेंगे।

Edited By :   Modified Date:  October 5, 2024 / 09:14 AM IST, Published Date : October 5, 2024/9:14 am IST

भोपाल। Ladli Behna Yojana 17th Installment : मध्यप्रदेश की सबसे लोकप्रिय योजना लाड़ली बहना योजना की किस्त का इंतजार आज खत्म हो जाएगा। सीएम डॉ. मोहन यादव रानी दुर्गावती की राजधानी सिंग्रामपुर से कैबिनेट बैठक के बाद सभी लाभार्थी लाड़ली बहनों के खाते में 17वीं किस्त के 1250 रुपए ट्रांसफर करेंगे। आज प्रदेश की 1 करोड़ 29 लाख लाड़ली बहनों के खाते में पैसे भेजे जाएंगे।

read more : Dengue Active Case in Gwalior : डेंगू का कहर जारी.. आज इतने नए मरीजों की हुई पुष्टि, अब तक 4 लोगों ने तोड़ा दम 

Ladli Behna Yojana 17th Installment : बता दें कि योजना के अंतर्गत मासिक किस्त 10 तारीख को डाली जाती है, लेकिन त्योहारों को ध्यान में रखते हुए इस बार इसे पहले ही 5 तारीख को दिया जा रहा है। सीएम मोहन यादव एक सिंगल क्लिक के माध्यम से प्रदेश की 1.29 करोड़ लाड़ली बहनों के खातों में यह राशि एक साथ ट्रांसफर करेंगे।

क्या है लाड़ली बहना योजना?

लाड़ली बहना योजना मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुरू की थी। यह योजना प्रदेश की गरीब महिलाओं के लिए है। इस योजना के तहत विवाहित महिला जिसकी उम्र 60 वर्ष से कम है और मध्य प्रदेश निवासी हो, वे इसके लिए अप्लाई कर सकती हैं। इस योजना में पहले केवल विवाहित महिलाओं को रखा गया था और उन्हें 1000 रुपए देने का फैसला लिया गया था। हालांकि, साल 2023 में रक्षाबंधन पर इस योजना की राशि को बढ़ाकर 1250 रुपए कर दिया गया। अब इस योजना के तहत 1250 रुपए महीना के हिसाब से महिलाओं को सालाना 15,000 रुपए मिलते हैं। अब तक इसकी 16 किस्तें जारी हो गई हैं और अब 5 अक्टूबर को 17वीं किस्त जारी की जाएगी।

ऐसे चेक करें सूची में अपना नाम

लाड़ली बहना योजना की वेबसाइट पर जाएं। https://cmladlibahna.mp.gov.in/
वेबसाइट के होमपेज पर अंतिम सूची के लिंक पर क्लिक करें।
अपने जिले और तहसील का नाम सिलेक्ट करें।
ब्लॉक और ग्राम पंचायत का नाम चुनें।
अब लाड़ली बहना योजना लिस्ट आपकी स्क्रीन पर दिखाई देगी। इसमें आप अपना नाम चेक कर सकते हैं।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो