Amrawara By-election 2024 : EVM में कैद हुई प्रत्याशियों की किस्मत, अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव में हुआ 78 प्रतिशत मतदान | 78 percent voting took place in Amarwara assembly by-election

Amrawara By-election 2024 : EVM में कैद हुई प्रत्याशियों की किस्मत, अमरवाड़ा विधानसभा उपचुनाव में हुआ 78 प्रतिशत मतदान

Amrawara By-election 2024 : मध्य प्रदेश में अमरवाड़ा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए बुधवार को हुए उपचुनाव में कुल 78.71 प्रतिशत मतदान हुआ।

Edited By :   Modified Date:  July 10, 2024 / 10:32 PM IST, Published Date : July 10, 2024/10:30 pm IST

छिंदवाड़ा : Amrawara By-election 2024 : मध्य प्रदेश में अमरवाड़ा विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए बुधवार को हुए उपचुनाव में कुल 78.71 प्रतिशत मतदान हुआ। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। छिंदवाड़ा जिले की इस अनुसूचित जनजाति-आरक्षित सीट के लिए उपचुनाव सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी ( भाजपा) और विपक्षी कांग्रेस दोनों के लिए प्रतिष्ठा का प्रश्न है क्योंकि छिंदवाड़ा को हाल के लोकसभा चुनाव तक वरिष्ठ कांग्रेस नेता कमलनाथ का गढ़ माना जाता था।

यह भी पढ़ें : Marathi Actress Bold Photo : मराठी एक्ट्रेस जिनल जोशी ने उड़ाए सबके होश, आप भी देखे बोल्ड तस्वीरें 

2023 में कांग्रेस ने जीती थी अमरवाड़ा सीट

Amrawara By-election 2024 :  वर्ष 2023 के विधानसभा चुनाव में अमरवाड़ा सीट कांग्रेस ने जीती थी लेकिन भाजपा के विवेक बंटी साहू ने इस बार कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ को हराकर छिंदवाड़ा लोकसभा सीट जीत ली। तीन बार के कांग्रेस विधायक कमलेश शाह के इस साल 29 मार्च को भाजपा में शामिल होने के बाद इस सीट पर विधानसभा उपचुनाव आवश्यक हो गया था। उपचुनाव में कुल नौ उम्मीदवार मैदान में हैं लेकिन मुख्य मुकाबला भाजपा के कमलेश शाह और कांग्रेस के धीरन शाह इनवाती तथा गोंडवाना गणतंत्र पार्टी (जीजीपी) के देव रावेन भलावी के बीच माना जा रहा है। निर्वाचन अधिकारी शिलेन्द्र सिंह ने संवाददाताओं को बताया कि अमरवाड़ा निर्वाचन क्षेत्र में 78.71 प्रतिशत मतदान हुआ। उन्होंने बताया कि 80 प्रतिशत पुरुष और 77.40 प्रतिशत महिला मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp