Bulldozer will be used on 1500 houses in Indore

Indore News : एक साथ 1500 घरों पर चलेगा बुलडोजर, आखिर क्यों होगी इतनी बड़ी कार्रवाई? जानें वजह

एक साथ 1500 घरों पर चलेगा बुलडोजर, आखिर क्यों होगी इतनी बड़ी कार्रवाई? जानें वजह!Bulldozer will be used on 1500 houses in Indore

Edited By :   |  

Reported By: Niharika sharma

Modified Date:  September 1, 2024 / 11:52 PM IST, Published Date : September 1, 2024/11:52 pm IST

इंदौर। इंदौर में जल्द ही प्रशासन का बुलडोज़र चलने वाला है। यह कार्रवाई अन्य सभी कार्रवाइयों से अलग होगी क्योंकि इसमें एक साथ 1500 घरों पर बुलडोज़र चलाया जाएगा। दरअसल आगामी 2028 में उज्जैन में सिहंस्थ मेले का आयोजन किया जाएगा। जिसकी तैयारी अभी से शुरू कर दी गई है। सिंहस्थ का असर ना केवल उज्जैन बल्कि ओंकारेश्वर और इंदौर में भी देखने को मिलेगा। ऐसे में अब इंदौर प्रशासन ने भी इसकी तयारी शुरू कर दी है।

read more : Bhopal Crime News : युवक ने बेरहमी से अपनी 3 साल की भांजी को उतारा मौत के घाट, मचा हड़कंप, मौके पर पहुंची पुलिस 

इंदौर प्रशासन ने एक बार दिर कान्हा नदी और सरस्वती नदी के शुद्धिकरण का काम शुरू कर दिया है। इसमें सबसे पहले पड़ाव के दौरान नदी किनारे बसी तमाम बस्तियां और घरों को ज़मीदोज़ किया जाएगा। इन बस्तियों में 1500 घर हैं जिनमें 3000 के करीब लोग रहते हैं। कई परिवारों को पूर्व में ही नोटिस भेज दिया गया है जबकि कई परिवारों को अभी भी नोटिस मिलना बाकी है। कान्हा और सरस्वती नदी इंदौर की 9 विधानसभाओं में से 06 विधानसभाओं में होकर गुज़रती है। जिनमें करीब 12 से 15 वार्ड पड़ते हैं यहाँ पर सभी की सूची तैयार की जा रही है। बारिश का मौसम ख़तम होने के तुरंत बाद इंदौर में अभी तक की सबसे बड़ी कार्रवाई देखने को मिलेगी।

मामले में जब इंदौर कलेक्टर आशीष सिंह से बात की गई तो उन्होंने बताया कि परिवारों को नोटिस दे दिया गया है। उनके स्थानांतरण के बाद ही यह कार्रवाई शुरू की जाएगी। वहीँ इंदौर महापौर पुष्यमित्र भार्गव का कहना है कि सभी रहवासियों को रहने किए लिए आवास मिले उसकी व्यवस्था करवाई जा रही है। प्राथमिक तौर पर पीएम आवास में इन्हें जगह देने की कोशिश रहेगी।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp