Notice to Bina MLA Nirmala Sapre Update

MP News : बीना विधायक निर्मला सप्रे ने दिया विधानसभा के नोटिस का जवाब.. कहा- ‘मैंने दलबदल नहीं किया’

बीना विधायक निर्मला सप्रे ने दिया विधानसभा के नोटिस का जवाब.. कहा- 'मैंने दलबदल नहीं किया'!Notice to Bina MLA Nirmala Sapre Update

Edited By :   Modified Date:  October 16, 2024 / 09:56 AM IST, Published Date : October 16, 2024/9:56 am IST

भोपाल। Notice to Bina MLA Nirmala Sapre Update : मध्यप्रदेश से एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां बीना विधायक को विधानसभा ने नोटिस दिया था निर्मला सप्रे सीएम के कार्यक्रम में शामिल हुईं जिसमें सीएम डॉ. मोहन यादव ने उन्हें बीजेपी का पट्टा पहनाया। जिसके बाद ऐसी खबर सामने आने लगी कि बीना विधायक ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली। इसके बाद नेता प्रतिपक्ष ने सवाल खड़े कर दिए और ​दलबदल कानून के तहत सदस्यता निरस्त करने संबंधी जवाब निर्मला ने 10 अक्टूबर को विधानसभा को भेजा।

read more : Who will be the Next CM of Haryana? : हरियाणा में भी होगा मध्यप्रदेश जैसा चौंकाने वाला चेहरा? सीएम डॉ. मोहन यादव अमित शाह के साथ मिलकर करेंगे नए सीएम का ‘राजतिलक’  

जिसके बाद विधानसभा ने निर्मला सप्रे को नोटिस भेज जवाब मांगा। अब बीना विधायक निर्मला सप्रे ने नोटिस का जवाब दिया। उन्होंने कहा कि मैंने दलबदल नहीं किया। निर्मला सप्रे के इस्तीफे पर असमजंस बरकरार है। बता दें कि निर्मला सप्रे की बीजेपी पट्टा पहनते हुए तस्वीरें भी वायरल हुई जिसके बाद कांग्रेस ने सवाल खड़े कर दिए। नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने 5 जुलाई को दलबदल कानून के तहत निर्मला की सदस्यता निरस्त करने की मांग की थी।

बता दें कि इस पूरे मामले में विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर मामले की सुनवाई 21 अक्टूबर कर सकते है। कांग्रेस से दलबदल के सबूत पेश करने को कहा जा सकता है। यदि फैसले में देरी हुई तो कांग्रेस के पास हाई कोर्ट जाने का विकल्प खुला। दल बदल कानून के तहत स्पीकर को अयोग्यता याचिकाओं पर 3 महीने में निर्णय करना जरूरी है। इतना ही नहीं लोकसभा चुनाव में निर्मला सप्रे ने बीजेपी का प्रचार भी किया था।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp