The Vice Chancellor of the University will now be called 'Kulguru' | Latest Cabinet Meeting Madhya Pradesh | Kulpati now Kulguru: विश्वविद्यालय के कुलपति अब कहलायेंगे 'कुलगुरु'.. कैबिनेट की बैठक में प्रस्ताव को मिली हरी झंडी..

Kulpati now Kulguru: विश्वविद्यालय के कुलपति अब कहलायेंगे ‘कुलगुरु’.. कैबिनेट की बैठक में प्रस्ताव को मिली हरी झंडी..

इस बदलाव पर चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा, ''प्रदेश में नागरिकों के कल्याण और उन्हें अपनी संस्कृति से जुड़ने से संबंधित महत्वपूर्ण निर्णय लिए जा रहे हैं।

Edited By :   Modified Date:  July 5, 2024 / 03:28 PM IST, Published Date : July 5, 2024/3:28 pm IST

भोपाल: मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की अध्यक्षता में आज कैबिनेट की मीटिंग हुई है। मीटिंग में कई अहम फैसलों पर मुहर लगी है। इसमें सबसे अहम मध्य प्रदेश विश्वविद्यालय संशोधन विधेयक है। इस विधेयक को कैबिनेट से मंजूरी मिल गई है। इसके बाद अब विश्वविद्यालयों के कुलपति अब कुलगुरु कहलाएंगे।

Naya Raipur Suicide News: नया रायपुर के सरकारी बिल्डिंग से कूदकर आत्महत्या.. इस विभाग के अकाउंट शाखा में पदस्थ था मृतक, शुरू हुई जाँच..

The Vice Chancellor of the University will now be called ‘Kulguru’

इस बदलाव पर चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा, ”प्रदेश में नागरिकों के कल्याण और उन्हें अपनी संस्कृति से जुड़ने से संबंधित महत्वपूर्ण निर्णय लिए जा रहे हैं। निरंतर लिए जा रहे ऐसे फैसलों से विभिन्न क्षेत्रों में व्यवस्था से जुड़े आवश्यक सुधार भी हो रहे हैं। इस क्रम में विश्वविद्यालयों के कुलपति को कुलगुरू का संबोधन देने का निर्णय लिया गया। इस संबोधन में आत्मीयता, स्नेह और सम्मान का भाव भी निहित है.राज्य मंत्री परिषद द्वारा इन निर्णय का अनुमोदन किया गया।”

Latest Cabinet Meeting Madhya Pradesh

मुख्यमंत्री यादव ने मीडिया से चर्चा में कहा कि जुलाई माह में ही गुरू पूर्णिमा पर्व भी आ रहा है। मध्यप्रदेश में कुलपति को कुलगुरू बनाने के निर्णय के संबंध में अन्य राज्यों द्वारा भी जिज्ञासा व्यक्त करते हुए इस निर्णय का प्रारूप चाहा गया है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp