Namami Gange: आज होगी 'नमामि गंगे' अभियान की शुरुआत, विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर सीएम यादव करेंगे पौधारोपण |

Namami Gange: आज होगी ‘नमामि गंगे’ अभियान की शुरुआत, विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर सीएम यादव करेंगे पौधारोपण

Namami Gange: आज होगी 'नमामि गंगे' अभियान की शुरुआत, विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर सीएम यादव करेंगे पौधारोपण

Edited By :   Modified Date:  June 5, 2024 / 07:54 AM IST, Published Date : June 5, 2024/7:54 am IST

भोपाल।Namami Gange: मध्यप्रदेश में आज से ‘नमामि गंगे’ अभियान की शुरुआत होगी। आज से पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग प्रदेशभर में सघन पौधा रोपण अभियान चलाएगा। अभियान की शुरुआत मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव  रायसेन के झिरी बहेड़ा पहुंचकर अभियान का शुभारंभ करेंगे। वहीं पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री प्रहलाद सिंह पटेल ने बताया कि नमामि गंगे अभियान में ग्रामीण विकास विभाग अपनी सक्रिय भूमिका अदा करेगा।

Read More: MP Weather Update: MP में दिखे मौसम के दो रंग, प्रदेश के 32 जिलों में लू और आंधी-बारिश का अलर्ट जारी, जल्द होगी मानसून की एंट्री 

वहीं प्रदेश भर में आयोजित किये जा रहे ‘नमामि गंगे’ अभियान कार्यक्रम के तहत विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर डॉ यादव पौधारोपण करेंगे। इसके साथ ही मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने विश्व पर्यावरण दिवस से प्रारंभ हो रहे “जल संरक्षण-संवर्धन” के विशेष अभियान “जल गंगा संवर्धन अभियान” में बढ़-चढ़कर सहभागिता करने का आव्हान किया है।

Read More: NDA Meeting Today : आज सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती है NDA, सहयोगी दलों के साथ बैठक करेंगे पीएम

Namami Gange: बता दें कि मुख्यमंत्री डॉ. यादव के निर्देश पर पारंपरिक देशज दृष्टि और संस्कार के अनुरूप जल तथा प्रकृति के प्रति संवेदनशील रहते हुए वैज्ञानिक दृष्टि से जल के औषधतत्व, उसकी सार्वभौमिकता को प्राथमिकता आधारित “जल गंगा संवर्धन अभियान” विश्व पर्यावरण दिवस (5 जून 2024) से प्रारंभ हो रहा है जो कि गंगा दशमी (16 जून 2024) तक चलेगा। जल संवर्धन और संरक्षण के लिए आमजन को प्रेरित करने के लिये विविध गतिविधियों का सफल क्रियान्वयन कर अभियान को भव्य बनाया जाएगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp