Yati Narsinghanand Saraswati Hate Speech Latest News

Yati Narsinghanand Saraswati Hate Speech: यति नरसिंहानंद सरस्वती के बयान को लेकर मुस्लिम समाज ने जारी की एडवाइजरी, मुसलमानों को दिए ये निर्देश

Yati Narsinghanand Saraswati Hate Speech Latest News | यति नरसिंहानंद सरस्वती के बयान को लेकर मुस्लिम समाज ने जारी की एडवाइजरी, मुसलमानों को दिए ये निर्देश

Edited By :   |  

Reported By: Harpreet Kaur

Modified Date:  October 6, 2024 / 09:50 AM IST, Published Date : October 6, 2024/9:50 am IST

भोपाल: Yati Narsinghanand Saraswati Hate Speech Latest News  यति नरसिंहानंद सरस्वती के पैगंबर मोहम्मद को लेकर दिए बयान के बाद पूरे देश में बवाल मचा हुआ है। उनके बयान के बाद से देश में हिंसक प्रदर्शन देखने को मिल रहे हैं। दूसरी ओर कई मुस्लिम नेताओं ने उनके बयान को लेकर करारा प्रहार किया है। वहीं, अब अब मुस्लिम समाज ने एडवाइजरी जारी कर लोगों को हिदायत दी है। साथ ही मुस्लिम समाज के लोगों को सतर्कता बरतने की हिदायत दी गई है।

Read More: ‘बलात्कार और हत्या के अपराधियों को देखते ही गोली मार देनी चाहिए’… ममता की पार्टी के इस सांसद का बड़ा बयान

Yati Narsinghanand Saraswati Hate Speech Latest News  मुस्लिम समाज की ओर से जारी एडवायजरी में कहा गया है कि ज्ञापन देने के लिए भीड़ लेकर थाने न जाएं। समाज के पदाधिकारी, मस्जिद कमेटी, संगठन पदाधिकारी ही ज्ञापन सौंपे। शांतिपूर्ण तरीके से ही ज्ञापन सौंपने जाएं। इसके साथ ही एडवायजरी में ये भी कहा गया है कि सोशल मीडिया पर किसी भी प्रकार की टिप्पणी करने से बचें। बता दें कि पिछले कुछ दिन पहले ही मध्यप्रदेश के छतरपुर में ज्ञापन देने के दौरान बवाल हुआ था, जिसके बाद माहौल गरमा गया था। बाद में हिंसा भड़काने वाले के खिलाफ प्रशासन ने बुल्डोजर एक्शन लिया था।

Read More: पुलिसवालों की थाने में ही मनेगी दशहरा-दिवाली.. नहीं मिलेगी एक भी दिन की छुट्टी, DGP ने जारी किया आदेश 

वहीं, गाजियाबाद में कल देर रात शुक्रवार (4 अक्टूबर) को काफी बवाल हुआ, इसी बीच अब मत यति नरसिंहानंद सरस्वती को गाजियाबाद पुलिस लाइन में हिरासत में रखा गया है। देर रात एक समुदाय के लोगों ने डासना देवी मंदिर में प्रदर्शन किया था। वहीं अब आज शनिवार (5 अक्टूबर) सुबह से ही भारी पुलिस बल के साथ पुलिस अधिकारी मंदिर पर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए मौजूद हैं।

Read More: Petrol Diesel Price Today 6 October: पेट्रोल 2.70 और डीजल 3.40 रुपए हुआ सस्ता, बस-ट्रक मालिकों को बड़ी राहत, टंकी फुल करवाने से पहले चेक कर लें आज का रेट

इसके बाद तमाम मुस्लिम कम्युनिटी और गाजियाबाद में AIMIM के कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन और यति नरसिंहानंद का पुतला जलाने की बात कही। जब तक विरोध प्रदर्शन होता उस से ठीक एक दिन पहले छोटे नरसिंहानंद के नाम से प्रसिद्ध अनिल यादव ने वीडियो जारी कर अपना बयान जारी किया। उन्होंने कहा की अगर विरोध प्रदर्शन में यति नरसिंहानंद का पुतला जलाया गया तो हम दशहरा के दिन अली और मोहमद का पुतला का दहन करेंगे।

Read More: Flight Tyre Burst : फ्लाइट के लैंड होते ही अचानक फट का टायर.. मची अफरा-तफरी, प्लेन में सवार थे 146 यात्री

यति नरसिंहानंद सरस्वती के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए एआईएमआईएम के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि मेरे साथ एआईएमआईएम विधायकों ने हैदराबाद के कमिश्नर सीवी आनंद से मुलाकात की। हमने एक ज्ञापन भी दिया है। इसमें हमने मांग की है कि यति नरसिंहानंद सरस्वती ने अपने एक भाषण में एक वीडियो में पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की है। उन्होंने आगे कहा कि पहले भी वह ऐसी टिप्पणियों के लिए जेल जा चुके हैं। उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए। हमने सोशल मीडिया से अपमानजनक सामग्री को हटाने की भी मांग की है। ओवैसी ने आगे कहा कि भारतीय जनता पार्टी इस मामले की निंदा क्यों नहीं कर रही है। ओवैसी ने कहा कि हम उनकी तत्काल गिरफ्तारी की मांग करते हैं।

Read More: Rashifal : आज नवरात्रि का चौथा दिन.. इन राशियों पर बरसेगी मां कूष्मांडा की कृपा, सभी कष्टों से मिलेगी मुक्ति

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो