MP Weather Update: खत्म हुआ मानसून का इंतजार, प्रदेश के इन जिलों में होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट |

MP Weather Update: खत्म हुआ मानसून का इंतजार, प्रदेश के इन जिलों में होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

MP Weather Update: खत्म हुआ मानसून का इंतजार, प्रदेश के इन जिलों में होगी झमाझम बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Edited By :   Modified Date:  June 24, 2024 / 06:50 AM IST, Published Date : June 24, 2024/6:44 am IST

भोपाल। MP Weather Update: मध्य प्रदेश में आखिरकार मानसून ने दस्तक दे दी है। बंगाल की खाड़ी ब्रांच के जरिए मानसून ने एमपी में एंट्री ले ली है। मानसून के दस्तक देते ही मौसम भी खूशनुमा हो चुका है। राजधानी भोपाल में गरज-चमक के साथ तेज बारिश शुरू हो चुकी है जिसे देखते हुए मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं। मौसम का मिजाज बदलने से तापमान में गिरावट आ सकती है।

Read More: Aaj Ka Rashifal 24 june 2024: सोमवार के दिन इन राशियों के किस्मत में होगा बड़ा बदलाव, कामकाज में आ रही बाधा होगी दूर, मिलेगा लाभ 

मध्य प्रदेश में मानसून के दस्तक देते ही आधे से ज्यादा प्रदेश को कर लिया है। भोपाल-इंदौर समेत 26 जिलों में मानसून के एंट्री होते ही गरज-चमक के साथ साथ तेज बारिश शुरू हो चुकी है। बैतूल, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ जिले में मौसम केंद्र ने आंधी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वहीं आज बारिश आंधी की स्ट्रॉन्ग एक्टिविटी की संभावना जताई जा रही है।

Read More: आषाढ़ महीने जमकर चांदी काटेंगे ये राशिवाले जातक, चुंबक की तरह खींचा चला आएगा पैसा 

MP Weather Update: वहीं प्रदेश में वेस्टर्न डिस्टरबेंस, साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रफ लाइन एक्टिव होने से प्रदेश के भोपाल, इंदौर, जबलपुर, उज्जैन समेत अन्य जिलों में आंधी और गरज-चमक के साथ बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। तो दूसरी ओर ग्वालियर, शिवपुरी, दतिया, भिंड, मुरैना और श्योपुरकलां जिलों में मौसम के साफ रहने के संभावना जताई गई है। इसके साथ ही वहीं वातावरण में नमी के चलते उमस भी बढ़ेगी। इसके साथ ही पूरे प्रदेश में रूक-रूक कर बारिश होने की संभावना है।