MP Weather Update: जल्द होगी मानसून की एंट्री, प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में गरज-चमक के साथ बारिश का अलर्ट जारी |

MP Weather Update: जल्द होगी मानसून की एंट्री, प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में गरज-चमक के साथ बारिश का अलर्ट जारी

MP Weather Update: जल्द होगी मानसून की एंट्री, प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में गरज-चमक के साथ बारिश का अलर्ट जारी

Edited By :   |  

Reported By: Vivek Pataiya

Modified Date:  June 19, 2024 / 07:53 AM IST, Published Date : June 19, 2024/7:53 am IST

भोपाल। MP Weather Update:  प्रदेवासियों को मानसून के लिए अभी 3 से 4 दिन का ओर इंतजार करना होगा। मौसम विभाग के अनुसार आगामी 21-22 जून तक प्रदेश में मानसून की एंट्री होगी। मानसून प्रदेश के कुछ हिस्सों में दस्तक दे चुका है। फिलहाल प्रदेश में प्री मानसून की एक्टिविटी जारी है। इस दौरान प्रदेश के कई जिलों में हवा आंधी बारिश हो रही है, जबकि कई जिलों में ओले भी गिरे हैं।

Read More: Sai Cabinet Meeting: 33 हजार शिक्षकों की भर्ती, महापौर के प्रत्यक्ष चुनाव समेत इन मुद्दों पर लग सकती है मुहर, आज होगी साय कैबिनेट की अहम बैठक 

बता दें कि पिछले 24 घंटे में प्रदेश के 95 शहरों और कस्बों में बारिश 6 जिलों में ओले और 13 जिलों में आंधी चली। तो वहीं दतिया,बैतूल, छतरपुर, शहडोल, छिंदवाड़ा,सिवनी जिले में ओले भी गिरे हैं जिसे देखते हुए मौसम विभाग ने प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में दो – तीन दिन आंधी, गरज चमक, बारिश का यलो एवं ऑरेंज अलर्ट जारी है। तो वहीं राजधानी भोपाल में 20 जून को प्री मानसून का यलो अलर्ट और 21,22 जून के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी कयिा गया है।

Read More: World Sickle Cell Day 2024: आज मध्यप्रदेश के दौरे पर रहेंगे उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, सिकल सेल एनीमिया उन्मूलन कार्यक्रम में होंगे शामिल 

MP Weather Update: बताया जा रहा है कि प्रदेश में मानसून की एंट्री के लिए अभी 100 घंटे करना इंतजार होगा। वहीं प्रदेश में मानसून 22 या 23 जून को पहुंच सकता है। परिस्थितियां और मापदंड पूरे होने के बाद ही मानसून घोषित किया जाएगा। अभी प्रदेश में प्री मानसून गतिविधि जारी रहेंगी।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp