MP Weather Update: सक्रिय हुआ मानसून, होगी झमाझम बारिश, प्रदेश के 13 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी |

MP Weather Update: सक्रिय हुआ मानसून, होगी झमाझम बारिश, प्रदेश के 13 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

MP Weather Update: सक्रिय हुआ मानसून, होगी झमाझम बारिश, प्रदेश के 13 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

Edited By :   |  

Reported By: Dushyant parashar

Modified Date:  July 5, 2024 / 07:28 AM IST, Published Date : July 5, 2024/7:28 am IST

भोपाल। MP Weather Update: मध्यप्रदेश में मानसून सक्रिय हो चुकी है। लगातार हो रही बारिश की वजह से जगह-जगह जलभराव होने लगे हैं। साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रफ लाइन गुजरने की वजह से दो मानसून ट्रैकर एक्टिव हैं। जिसकी वजह से राजधानी भोपाल समेत कई जिलों में जोरदार बारिश देखने को मिली। जिसे देखते हुए मौसम केंद्र ने प्रदेश के 13 जिलों में अलर्ट जारी कर दिया है।

Read More: Paris Olympic 2024: ओलंपिक के लिए पेरिस जा रहे खिलाड़ियों से पीएम मोदी ने की मुलाकात, सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की दी शुभकामनाएं 

बता दें कि मानसून के सक्रिय होते ही रीवा-भिंड समेंत प्रदेश के 13 जिलों नीमच, श्योपुरकलां, भिंड, शिवपुरी, रायसेन, सतना, रीवा, मऊगंज, सीधी, सिंगरौली, मैहर, पन्ना, छतरपुर, भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर, उज्जैन समेत प्रदेश के सभी जिलों में भी आंधी, गरज-चमक और बारिश का अलर्ट जारी किया है। इसके साथ ही अगले 24 घंटे में कई जिलों में 5 से 8 सेंटीमीटर तक बारिश की संभावना जताई जा रही है।
MP Weather Update:  बताया गया कि राज्य में 7-8 जुलाई से और ज्यादा स्ट्रॉन्ग सिस्टम होगा। जिस वजह से भारी से अति भारी बारिश की संभावना जाती जा रही है। वहीं मौसम विभाग का कहना है कि 15 जुलाई तक मध्य प्रदेश के सभी क्षेत्रों में अच्छी वर्षा होने की उम्मीद है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp