MP New CM Mohan Yadav: मोहन यादव की पहली प्रतिक्रिया.. जताया केंद्रीय नेतृत्व का आभार, खुद को बताया छोटा कार्यकर्ता | MP New CM Mohan Yadav

MP New CM Mohan Yadav: मोहन यादव की पहली प्रतिक्रिया.. जताया केंद्रीय नेतृत्व का आभार, खुद को बताया छोटा कार्यकर्ता

Edited By :   Modified Date:  December 11, 2023 / 05:22 PM IST, Published Date : December 11, 2023/5:22 pm IST

भोपाल: शिवराज कैबिनेट में उच्च शिक्षा मंत्री रहे मोहन यादव मध्यप्रदेश के अगले मुख्यमंत्री होंगे। विधायक दल की बैठक में उनके एकल नाम का प्रस्ताव सामने रखा गया जिसपर सभी विधायकों ने सहमति दे दी। हालाँकि इससे पहले प्रह्लाद पटेल और नरेंद्र सिंह तोमर सबसे मजबूत दावेदार बनकर सामने आये थे लेकिन अंतिम वक्त में मोहन यादव के नाम पर सभी हैरान रह गए। शिवराज सिंह चौहान का पैर छूकर मोहन यादव ने आशीर्वाद भी लिया।

Akhilesh Yadav News: “नोटबंदी की वजह से कांग्रेस सांसद के घर से बरामद हुआ इतना सारा पैसा, माफ़ी मांगे भाजपा” : अखिलेश यादव

इसी तरह दो नए डिप्टी सीएम के नाम भी तय कर लिए गए है। मालवा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले जगदीश देवड़ा जबकि चम्बल क्षेत्र के कद्द्वार नेता और केंद्रीय मंत्री रहे नरेंद्र सिंह तोमर को मध्यप्रदेश का उप मुख्यमंत्री बनाया गया है। बता दे कि करीब बीस सालों बाद पहली बार भारतीय जनता पार्टी की तरफ से सरकार में उप मुख्यमंत्री बनाये जाएंगे। इससे पहले की सभी सरकारों में मुख्यमंत्री के तौर पर शिवराज सिंह चौहान को ही कमान सौंपी जाती रही।

Mahtari Vandana Yojana News: किसानों को बोनस तो आवासहीनों को आवास की सौगात.. महतारियों का कब होगा वंदन, अभिनन्दन?

वही अपने चयन के बाद नए मुख्यमंत्री मोहन यादव की पहली प्रतिक्रिया भी सामने आई है। उन्होंने कहा कि मैं केंद्रीय नेतृत्व, प्रदेश नेतृत्व का आभार व्यक्त करता हूं कि मेरे जैसे छोटे से कार्यकर्ता को यह जो जवाबदारी दी है… आपके प्यार और सहयोग से मैं अपनी जिम्मेदारियां पूरी करने का प्रयास करूंगा।”

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp
IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें