MP Monsoon Updates: एक बार फिर मानसून की गतिविधियां हुई तेज, प्रदेश के इन हिस्सों में होगी झमाझम बारिश |

MP Monsoon Updates: एक बार फिर मानसून की गतिविधियां हुई तेज, प्रदेश के इन हिस्सों में होगी झमाझम बारिश

MP Monsoon Updates: एक बार फिर मानसून की गतिविधियां हुई तेज, प्रदेश के इन हिस्सों में होगी झमाझम बारिश

Edited By :   |  

Reported By: Dushyant parashar

Modified Date:  August 19, 2024 / 10:06 AM IST, Published Date : August 19, 2024/8:41 am IST

भोपाल। MP Monsoon Updates:  प्रदेश में मानसून की गतिविधियां फिर तेज हो गई है। जिससे एक बार फिर भारी बारिश का दौर शुरू देखने को मिलेगा। बांग्लादेश में बने कम दबाव के क्षेत्र और मानसून द्रोणिका के प्रभाव से मध्य प्रदेश के पूर्वी और उत्तरी हिस्सों में बारिश हो रही है। वहीं आज से बारिश की गतिविधियों में तेजी की संभावना है। वहीं पूरे प्रदेश में भारी बारिश का दौर शुरू हो जाएगा, खासकर प्रदेश के पूर्वी और उत्तरी हिस्सों में बारिश की गतिविधियाँ तेज होंगी। बताया गया कि आज से प्रदेश में बारिश का स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिव हो रहा है, जिस वजह से एक बार फिर प्रदेशभर में भारी बारिश का दौर देखने को मिलेगा।

Read More: Last Sawan Somwar: सावन का आखिरी सोमवार आज, महाकाल की भस्म आरती में हजारों की संख्या में शामिल हुए श्रद्धालु, लगाए बोल बम के जयकारे 

बता दें कि, मानसून एमपी के सीधी से होकर ट्रफ लाइन गुजर रही है जिस वजह से प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश की संभावना जताई जा रही है। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक, कम दबाव के क्षेत्र के सोमवार को अति कम दबाव के क्षेत्र में परिवर्तित होकर आगे बढ़ने की संभावना है।  जुलाई में लगातार बारिश होने के बाद बारिश ने ब्रेक लगा लिया था, जिस वजह से प्रदेश के कई हिस्सों में तापमान में बढ़ोत्तरी से गर्मी देखी गई थी। वहीं फिर मानसून की गतिविधियां तेज होने भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है।

Read More: शुक्र गोचर से ये राशि वाले बनेंगे धनवान, सावन का आखिरी सोमवार और रक्षाबंधन का त्योहार, सैकड़ों साल बाद दुर्लभ संयोग

MP Monsoon Updates: वहीं बंग्लादेश में बने कम दबाव के क्षेत्र का भी मानसून पर असर होगा, जिससे ग्वालियर-चंबल, सागर, रीवा, शहडोल, जबलपुर संभाग, नर्मदापुरम, सागर, विदिशा, भोपाल सहित कई जिलों में हल्की बारिश की संभावना जताई जा रही है। वहीं अन्य जिलों में गरज- चमक और हल्की बारिश का दौर देखने को मिलेगा।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp