Amarwara By Polls Result 2024: अमरवाड़ा का जनादेश...सियासत के लिए क्या संदेश? बीजेपी को मिली जीत के क्या हैं मायने? |

Amarwara By Polls Result 2024: अमरवाड़ा का जनादेश…सियासत के लिए क्या संदेश? बीजेपी को मिली जीत के क्या हैं मायने?

Amarwara By Polls Result 2024: अमरवाड़ा का जनादेश...सियासत के लिए क्या संदेश? बीजेपी को मिली जीत के क्या हैं मायने?

Edited By :   Modified Date:  July 13, 2024 / 09:52 PM IST, Published Date : July 13, 2024/9:51 pm IST

भोपाल। Amarwara By Polls Result 2024: अमरवाड़ा उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने जीत हासिल कर ली है और कांग्रेस पार्टी की हार का सिलसिला जारी है। हालांकि कांग्रेस पार्टी ने हार का विलेन ढूंढना शुरू कर दिया है। जीतू पटवारी ने काउंटिंग में गड़बड़ी की आशंका जाहिर कर दी है। तो सवाल ये है कि एक तरफ पूरे देश में कांग्रेस का प्रदर्शन सुधार रहा है तो एमपी में कांग्रेस पार्टी क्यों लगातार हारती चली जा रही है। जिस अमरवाड़ा सीट को उपचुनाव से बढ़कर साख की लड़ाई के तौर पर देखा जाता था उसके नतीजे सामने आ चुके हैं। बीजेपी के कमलेश शाह ने कांग्रेस प्रत्य़ाशी को 3246 वोटों से हरा दिया, जिसके बाद पूरे प्रदेश में बीजेपी जश्न मना रही है।

Read More: Lakhpati Didi Yojana: इस स्कीम से बिना ब्याज के महिलाओं को मिलेंगे 5 लाख तक के लोन, जानें कैसे मिलेगा इस योजना का लाभ 

प्रचार के दौरान कांग्रेस 10% से अधिक वोटों से जीतने का दावा कर रही थी लेकिन जब नतीजे आए तो हालात ऐसे हो गए कि कांग्रेस पार्टी हार का ठीकरा फोड़ने के लिए सिर की तलाश कर रही है। जीतू पटवारी ने हार स्वीकार करने की जगह काउंटिंग में गड़बड़ी की आशंका जाहिर कर दी है।

Read More: Assembly By-Election 2024 Result : ‘हर कोई चाह रहा तानाशाही का नाश’, उपचुनाव के नतीजों के बाद राहुल गांधी का बड़ा बयान आया सामने 

Amarwara By Polls Result 2024: MP में लगातार हार रही कांग्रेस पार्टी के खाते में अमरवाड़ा उपचुनाव की मिली हार भी जुड़ गई और हार के बाद चुनाव आयोग पर आरोप लगाकर कांग्रेस ने हार की जिम्मेदारी से पिंड छुड़ाने की कोशिश भी कर दी है। कांग्रेस के सामने सवाल ये है कि जब पूरे देश में कांग्रेस पार्टी अपना प्रदर्शन सुधार रही है तो एमपी में वो क्यों बिखरती जा रही है अगर समय रहते इसका सियासी इलाज नहीं ढूंढा गया तो बुधनी, विजयपुर, बीना में भी कांग्रेस की स्थिति यही हो सकती है ये कहना गलत नहीं होगा।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp