Face To Face MP: 'सदस्यता' पर संग्राम, सदस्यता संख्या को लेकर भाजपाई दावों पर क्यों उठ रहे हैं प्रश्न ? |

Face To Face MP: ‘सदस्यता’ पर संग्राम, सदस्यता संख्या को लेकर भाजपाई दावों पर क्यों उठ रहे हैं प्रश्न ?

Face To Face MP: 'सदस्यता' पर संग्राम, सदस्यता संख्या को लेकर भाजपाई दावों पर क्यों उठ रहे हैं प्रश्न ?

Edited By :   Modified Date:  September 26, 2024 / 10:00 PM IST, Published Date : September 26, 2024/10:00 pm IST

भोपाल। Face To Face MP:  एमपी बीजेपी का दावा है कि सदस्यता अभियान में पार्टी नए रिकॉर्ड बना रही है और समाज के अलग-अलग लोगों को पार्टी के साथ जोड़ रही है। बीजेपी का दावा है कि केवल 24 दिन में 1 करोड़ सदस्य एमपी बीजेपी ने बना दिए हैं, लेकिन कांग्रेस इन दावों को फर्जी बता रही है। कांग्रेस का आऱोप है कि बीजेपी सदस्य बनने के लिए लोगों पर दबाव बना रही है और इसी वजह से शाजापुर में दंगे हो गए और 1 युवक की हत्या हो गई।

Read More: CM Mohan Yadav On Congress: CM मोहन यादव ने कांग्रेस पर कसा तंज, कहा-‘कांग्रेस के ‘‘नादान‘‘ पाकिस्तान के समर्थन से देश में राजनीति करना चाहते हैं’ 

एमपी में बीजेपी ने सदस्यता अभियान में एक करोड 81 हजार सदस्य बनाकर रिकॉर्ड बनाया है। अब बीजेपी की सर्वाधिक सदस्यता के मामले में यूपी के बाद एमपी दूसरे नंबर पर आ चुका है। प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने जानकारी देते हुए कहा कि केवल 24 दिन के अंदर प्रमाणिक एवं पारदर्शी तरीके से 1 करोड़ सदस्य बनाकर एमपी बीजेपी नया रिकॉर्ड कायम किया है।  इधर कांग्रेस ने बीजेपी के सदस्यता अभियान को फर्जी बताया। नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार ने शाजापुर के मक्सी वाले मामले को उठाते हुए कहा कि बीजेपी जबरन लोगों को पार्टी का सदस्य बना रही है।

Read More: CG Ki Baat: उधर कांग्रेस की न्याय यात्रा… इधर जूनियर बघेल की थाना यात्रा, पूर्व सीएम के बेटे की पुलिस के सामने क्यों हुई पेशी 

 Face To Face MP:  जिससे सामाजिक सामांजस्य बिगड़ रहा है। दरअसल शाजापुर के मक्सी में समीर नाम का युवक भाजपा के सदस्यता अभियान में शामिल होने गया था, जिससे उसी के वर्ग के लोग नाराज थे और बुधवार रात हालात ये बने कि उपद्रव में 1 व्यक्ति की हत्या हो गई। एक तरफ बीजेपी सदस्यता अभियान के जरिए लोगों को अपनी पार्टी से जोड़ रही है, अपना काडर मजबूत कर रही है। तो दूसरी तरफ कांग्रेस आरोप लगा रही है कि बीजेपी जबरन लोगों को सदस्य बना रही है जिससे प्रदेश में तनाव और दंगे के हालात बन रहे हैं। हालांकि वीडी शर्मा ने साफ कह दिया है उन्हें कांग्रेस से किसी सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं है।

 

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो

 
Flowers