Face To Face MP: प्रशासन पर हमला, पुलिस से लूट, ये कैसा सुशासन?, क्या संगठित अपराधियों के दिलों से कानून का खौफ खत्म हो चुका है? |

Face To Face MP: प्रशासन पर हमला, पुलिस से लूट, ये कैसा सुशासन?, क्या संगठित अपराधियों के दिलों से कानून का खौफ खत्म हो चुका है?

Face To Face MP: प्रशासन पर हमला, पुलिस से लूट, ये कैसा सुशासन?, क्या संगठित अपराधियों के दिलों से कानून का खौफ खत्म हो चुका है?

Edited By :   Modified Date:  September 25, 2024 / 10:31 PM IST, Published Date : September 25, 2024/10:30 pm IST

भोपाल। Face To Face MP: जम्मू कश्मीर में दूसरे चरण के चुनाव के लिए वोटिंग हो चुकी है और जनता ने सियासतदानों के भविष्य का फैसला EVM में कैद कर दिया है तो वहीं अंतिम चरण के इलेक्शन के लिए BJP और कांग्रेस के दिग्गज घाटी में जीत का परचम बुलंद करने के लिए अपनी ताकत झोंक रहे हैं।दूसरे फेज के घमासान के बाद जम्मू-कश्मीर में तीसरे फेज की तैयारी के लिए राहुल गांधी ने कांग्रेस के लिए चुनाव प्रचार की कमान संभाली। जम्मू के ग्रेटर कैलाश में जनसभा को संबोधित किया।

Read More: #SarkarOnIBC24 : सदस्यता अभियान, जारी है घमासान! Congress ने BJP के अभियान को बताया फर्जी 

इस दौरान राहुल गांधी ने एक बार फिर जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने का राग अलापा तो बीजेपी और मोदी सरकार को भी आड़े हाथ लिया जिस वक्त राहुल गांधी जम्मू के ग्रेटर कैलाश से बीजेपी पर हमला बोल रहे थे उसी दौरान शिवराज सिंह चौहान ने कठुआ में कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस और PDP पर जम्मू कश्मीर को लूटने का आरोप लगाया शिवराज यहीं नहीं रुके उन्होंने POK यानी पाक अधिकृत कश्मीर को लेकर बड़ा दावा किया।

Read More: CG AERO Recruitment 2024: सुलझ गया भर्ती का मामला.. इस विभाग में 321 पदों पर जल्द नियुक्ति, CM साय ने खुद किया ऐलान..

जम्मू कश्मीर की 90 सीटों में से दोनों चरणों में 50 सीटों पर मतदान हो चुका है। अब तीसरे और अंतिम चरण की 40 सीटों पर 1 अक्टूबर को वोटिंग है जिसके लिए सियासी दलों के बीच जोर आजमाइश जारी है। बची हुई सीटों पर किसका पलड़ा भारी रहता है ये तो 8 अक्टूबर को नतीजों से साफ होगा।  यूपी में सुप्रीम कोर्ट के आदेश से ठंडे बस्ते में पड़ा नेम प्लेट विवाद फिर जिंदा हो गया है। योगी सरकार ने होटल, रेस्टोरेंट और ढाबों के लिए नई गाइडलाइन जारी की है, जिस पर विपक्ष सवाल खड़े कर रहा है। विवाद यूपी का है, लेकिन ये इतना तूल पकड़ चुका है कि मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के नेताओं के बीच भी जुबानी जंग छिड़ गई है।

Read More: इस कांग्रेस शासित राज्य में लागू होगा ‘योगी मॉडल’, रेहड़ी-पटरी वालों को दुकान पर लगानी होगी नेमप्लेट

यूपी में कांवड़ यात्रा के दौरान शुरू हुए नेम प्लेट विवाद का जिन्न एक बार फिर बोतल से बाहर आ गया है जिसकी वजह बना है सीएम योगी आदित्यनाथ का आदेश, जिसमें होटल, ढाबे और रेस्टोरेंट मालिकों के लिए दुकान के बाहर मालिक और मैनेजर का नाम लिखना अनिवार्य कर दिया गया है। सीएम योगी आदित्यानाथ ने खाद्य विभाग की बैठक के बाद इसके आदेश जारी कर दिए जिसके मुताबिक GFXIN
होटलों, ढाबों, रेस्टोरेंट के हर कर्मचारी का पुलिस वेरिफिकेशन किया जाएगा। दुकान के संचालक, प्रौपराइटर और मैनेजर का नाम-पता डिस्प्ले करना जरूरी होगा। पूरे रेस्टोरेंट में CCTV लगाने होंगे। खाने-पीने की दुकानों में साफ-सफाई होनी चाहिए। शेफ-वेटर को मास्क और ग्लव्स पहनना भी जरूरी होगा।

Read More: Chess Olympiad 2024: चेस ओलंपियाड के धुरंधरों के साथ PM मोदी ने चली शतरंज की चाल.. भेंट किया यह शानदार उपहार, देखें ये Video

सीएम योगी आदित्यनाथ कि इस सख्ती के पीछे बड़ी वजह है लोगों का स्वास्थ्य और खाने-पीने की चीजों में मानव अपशिष्ट मिलने की शिकायतें जिससे जुड़े कई वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हुए थे। कहीं जूस में यूरिन मिलाने की बात सामने आई थी तो कहीं रोटी पर थूकने से जुड़ी घटना देखने को मिली थी। योगी सरकार जहां इस फैसले को सही कदम बता रही है तो विपक्ष सवाल खड़े कर रहा है।

Read More: इस कांग्रेस शासित राज्य में लागू होगा ‘योगी मॉडल’, रेहड़ी-पटरी वालों को दुकान पर लगानी होगी नेमप्लेट

अभी ज्यादा दिन नहीं बीते जब यूपी में कांवड़ यात्रा की पवित्रता के लिए योगी सरकार ने दुकानदारों को नेम प्लेट लगाना अनिवार्य किया था। जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी थी। ऐसे में नेमप्लेट से जुड़े नए आदेश पर यूपी ही नहीं मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के नेताओं के बीच भी बयानबाजी छिड़ गई है। कांग्रेस भले योगी सरकार के फैसले पर सवाल खड़े कर रही हो, लेकिन दिलचस्प बात ये है कि हिमाचल प्रदेश की कांग्रेस सरकार में मंत्री विक्रमादित्य योगी मॉडल को हिमाचल में लागू करने की बात कर रहे।

 Face To Face MP: देश में बाहर खाने-पीने का ट्रेंड बढ़ रहा है। कई बार ज्यादा पैसे चुकाने के बाद भी लोगों को साफ और हाइजीन खाना नहीं मिलता। योगी सरकार का ताजा फैसला इस दिशा में उठाया गया सराहनीय कदम है, लेकिन कांवड़ यात्रा से जुड़े नेमप्लेट विवाद के चलते विपक्ष योगी सरकार के इस फैसले को भी शक की नजर से देख रहा है।


 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp