Face To Face Madhya Pradesh: एकजुट दिग्गजों का उपवास..क्या खत्म हुआ वनवास?, कांग्रेसी दिग्गजों के एकजुट उपवास के सियासी मायने क्या हैं? |

Face To Face Madhya Pradesh: एकजुट दिग्गजों का उपवास..क्या खत्म हुआ वनवास?, कांग्रेसी दिग्गजों के एकजुट उपवास के सियासी मायने क्या हैं?

Face To Face Madhya Pradesh: एकजुट दिग्गजों का उपवास..क्या खत्म हुआ वनवास?, कांग्रेसी दिग्गजों के एकजुट उपवास के सियासी मायने क्या हैं?

Edited By :   Modified Date:  October 19, 2024 / 10:00 PM IST, Published Date : October 19, 2024/10:00 pm IST

Read More: CG Ki Baat: ‘नो मोर पॉलिटिक्स’.. लोहारीडीह का ऐलान, 21 अक्टूबर को होने जा रहे कांग्रेस के प्रदर्शन का क्या है मकसद? 

लंबे वक्त बाद यह नजारा दिखाई दिया जब कांग्रेस के सभी गुटों के नेता एक साथ दिखे। मौका था छोटी बच्चियों और महिलाओं के खिलाफ बढ़ रहे अत्याचार के खिलाफ भोपाल में कांग्रेस के एक दिवसीय उपवास का। हालांकि पूर्व सीएम कमलनाथ महज कुछ देर ही रुके। बुधनी और विजयपुर विधानसभा उपचुनाव से ठीक पहले की ये तस्वीर कांग्रेस के लिए सुकून देने वाली है। चुनाव से पहले जिन दिग्गजों के हाथ में कमान थी। नतीजों के बाद आलाकमान ने उसे जीतू पटवारी और उमंग सिंघार को थमा दिया। तब से लगातार राजनीतिक हलकों में ये सुर्खियां बनती रहीं कि गुटों में बंटी कांग्रेस अभी भी पुराने ढर्रे पर ही है। ऐसे में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराध के मुद्दे पर जब पार्टी दिग्गज एक साथ जुटे तो बीजेपी ने तंज किया कि प्रदर्शन तो बहाना है, मकसद तो अपना-अपना पद बचाना है।

Read More: युवाओं को योग्यता के अनुसार मिलेगा रोजगार, सीएम डॉ मोहन यादव ने सभी विभागों के इन्टीग्रेटेड रोजगार स्टेट पोर्टल बनाने के दिए निर्देश 

Face To Face Madhya Pradesh:  जवाब कांग्रेस की ओर से भी उसी अंदाज़ में आया।पार्टी नेताओं ने कहा कि, कांग्रेस में सब एकजुट हैं, बल्कि भाजपा अलग-अलग गुटों में बटी है। बहरहाल, कांग्रेस ने इस मौके का इस्तेमाल एक तीर से दो निशाने साधने के तौर पर किया। पहला तो ये कि सत्तारूढ़ पार्टी की कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर घेरने की कोशिश और दूसरा ये कि पार्टी में पूरी एकजुटता है और वो पूरे दमखम के साथ उपचुनाव लड़ने जा रही है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp