Face To Face Madhya Pradesh: गौ मूत्र वाला टेस्ट..गरबा से पहले गदर, मध्यप्रदेश में गरबा से पहले गदर क्यों मचा? |

Face To Face Madhya Pradesh: गौ मूत्र वाला टेस्ट..गरबा से पहले गदर, मध्यप्रदेश में गरबा से पहले गदर क्यों मचा?

Face To Face Madhya Pradesh: गौ मूत्र वाला टेस्ट..गरबा से पहले गदर, मध्यप्रदेश में गरबा से पहले गदर क्यों मचा?

Edited By :   Modified Date:  September 30, 2024 / 09:45 PM IST, Published Date : September 30, 2024/9:45 pm IST

भोपाल। Face To Face Madhya Pradesh: एमपी में होने वाले गरबा कार्यक्रम में केवल हिंदुओं को कैसे एंट्री मिले ? और गैर हिंदूओं को कैसे गरबा में प्रवेश न मिले ?इस पर सियासी बयानबाजी शुरू हो चुकी है और इसके लिए तरह-तरह के सुझाव भी आने लगे हैं और इसी कड़ी में सुझाव मिल रहे हैं कि गरबे में एंट्री से पहले सभी को गौमूत्र पिलाया जाए ताकि कोई गैर हिंदू पंडाल के अंदर न जा सके तो इसी पर करेंगे बहस कि तमाम पहचान पत्र होने के बावजूद क्या गौमूत्र पिलाकर ही ये पता लगाया जा सकता है कि कोई व्यक्ति हिंदू है या नहीं ?

Read More: CG Ki Baat: गरबा.. एंट्री पर नजर, विधर्मियों का डर! गरबा आयोजनों के लिए सख्त नियमों की मांग से एतराज क्यों? 

हिंदू पंचाग से अनुसार इस साल नवरात्रि की शुरुआत 3 अक्टूबर से होनी है। तमाम व्यवस्थाओं के अलावा हिंदू संगठनों और खासकर बीजेपी को इस बात की चिंता भी सता रही है कि नवरात्रि में होने वाले गरबा कार्यक्रम में किसी दूसरे धर्म के लोग और खासकर मुस्लिम धर्म के लोग न प्रवेश कर लें। अब चिंता इतनी व्यापक है तो सुझाव भी भांति-भांति के आ रहे हैं।

Read More: MP Revenue Board New President: प्रदेश में एक और प्रशासनिक फेरबदल.. वीरा राणा के रिटायर होते ही प्रमोट हुए नीरज मण्डलोई.. मिली राजस्व मंडल की कमान

कोई कह रहा है कि आधार कार्ड दिखाकर एंट्री मिल तो कोई कह रहा है कि चेकिंग के लिए विशेष टीम का गठन किया जाए, लेकिन इंदौर में बीजेपी के जिला अध्यक्ष महोदय ने जो सलाह दी है उसने सुझावों की इस फहरिश्त में अपना एक अलग मुकाम हासिल कर लिया है। बीजेपी जिला अध्यक्ष चिंटू वर्मा ने सलाह दी है कि गरबा पंडालों में आने वाले हर व्यक्ति को गौ मूत्र पिलाई जाए जिससे गरबा में एंट्री लेने वाले गैर-हिंदू अंदर नहीं जाएंगे क्योंकि जो हिंदू होगा उसे गौ मूत्र पीने में कोई आपत्ति नहीं होगी।

Read More: CM Dr. Mohan Yadav On JMM : ”सोरेन परिवार ने झारखंड को लूटा, अब किस आधार पर मांग रहे वोट”, मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने JMM पर साधा निशाना 

Face To Face Madhya Pradesh: विवाद बढ़ा तो बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने इसे चिंदू वर्मा का निजी बयान बता दिया। कांग्रेस ने इस पर पलटवार करते हुए कहा कि बीजेपी को किसने ये अधिकार दिया कि वो लोगों को हिंदू होने का सर्टिफिकेट देंगे। दूसरे धर्म के लोगों को गरबा में कैसे रोका जाए। तमाम मुद्दों के अलावा एमपी में इस वक्त ये भी एक बड़ा मुद्दा है और इसके लिए बीजेपी के कई नेता सुझाव भी दे रहे हैं। सवाल ये भी है कि क्या गौमूत्र पीना हिंदू होने का सर्टिफिकेट है ? और सवाल ये भी है कि अनेक तरह के पहचान पत्र होने के बावजूद बीजेपी को फिल्टर करने के लिए गौ मूत्र को ही क्यों चुनना पड़ा ?

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो