वॉरंट जारी होने के बावजूद पूर्व प्रत्याशी की ‘‘सुरक्षा’’ में पुलिस तैनात, कांग्रेस ने जताई आपत्ति |

वॉरंट जारी होने के बावजूद पूर्व प्रत्याशी की ‘‘सुरक्षा’’ में पुलिस तैनात, कांग्रेस ने जताई आपत्ति

वॉरंट जारी होने के बावजूद पूर्व प्रत्याशी की ‘‘सुरक्षा’’ में पुलिस तैनात, कांग्रेस ने जताई आपत्ति

:   Modified Date:  May 12, 2024 / 09:29 PM IST, Published Date : May 12, 2024/9:29 pm IST

इंदौर (मध्यप्रदेश), 12 मई (भाषा) इंदौर की जिला अदालत द्वारा स्थानीय कारोबारी और कांग्रेस के पूर्व प्रत्याशी अक्षय कांति बम के खिलाफ हत्या के प्रयास के मामले में गिरफ्तारी वॉरंट जारी किए जाने के बाद भी उनकी सुरक्षा के लिए उनके घर के बाहर पुलिस के तैनात रहने पर विपक्षी दल ने रविवार को आपत्ति जताई।

कांग्रेस की इंदौर इकाई के अध्यक्ष सुरजीत सिंह चड्ढा की अगुवाई में पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल पुलिस आयुक्त राकेश गुप्ता से मिला और इस तैनाती को लेकर आपत्ति जताई।

चड्ढा ने संवाददाताओं को बताया,‘‘जिला अदालत ने हत्या के प्रयास के मामले में बम के खिलाफ गिरफ्तारी वॉरंट जारी किया है और पुलिस उनके पत्रकार कॉलोनी स्थित घर के बाहर उनकी सुरक्षा में तैनात है। यह सरासर अनुचित है।’’

पुलिस आयुक्त गुप्ता ने कहा कि बम के घर के बाहर उनकी और उनके परिवार की सुरक्षा में पुलिस 29 अप्रैल से तैनात है और उनके खिलाफ जारी गिरफ्तारी वॉरंट अब तक पुलिस को प्राप्त नहीं हुआ है।

उन्होंने कहा,‘‘जब हमें यह वॉरंट मिलेगा, तब हम सुरक्षा ऑडिट कराते हुए न्यायालय की मंशा के मुताबिक उचित कदम उठाएंगे।’’

कांग्रेस के घोषित प्रत्याशी अक्षय कांति बम ने पार्टी को तगड़ा झटका देते हुए नामांकन वापसी की आखिरी तारीख 29 अप्रैल को अपना पर्चा वापस ले लिया और वह इसके तुरंत बाद भाजपा में शामिल हो गए थे। नतीजतन इस सीट के 72 साल के इतिहास में कांग्रेस पहली बार चुनावी दौड़ में नहीं है।

इंदौर की एक सत्र अदालत ने हत्या के कथित प्रयास के 17 साल पुराने मामले में स्थानीय कारोबारी बम (46) और उनके पिता 75 वर्षीय कांतिलाल के खिलाफ 10 मई को गिरफ्तारी वॉरंट जारी किया था।

भाषा हर्ष नोमान

नोमान

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)