DA Increased by Centrel Goverment July 2024 |7th Pay Commission July 2024 News | कर्मचारियों का बढ़ेगा महंगाई भत्ता

DA Hike Latest News: 50 फ़ीसदी महंगाई भत्ता जल्द!.. राज्य ने किया निराश तो अब केंद्र लेगी कर्मचारियों के हित में बड़ा फैसला, 23 तारीख के बजट का इंतज़ार

मध्यप्रदेश के साढ़े 12 लाख सरकारी कर्मचारियों को अब तक 4 फीसदी महंगाई भत्ता नहीं मिल पाया है। मध्यप्रदेश के कर्मचारियों को फिलहाल 46 फीसदी महंगाई भत्ता मिल रहा है, जो केंद्र सरकार के कर्मचारियों से कम है।

Edited By :   Modified Date:  July 7, 2024 / 04:49 PM IST, Published Date : July 7, 2024/4:49 pm IST

भोपाल: मध्यप्रदेश के साढ़े 12 लाख सरकारी कर्मचारी महंगाई भत्ते और महंगाई राहत का इंतजार कर रहे हैं। जल्द ही खुशखबर आने वाली है। कर्मचारियों को उम्मीद है कि जल्द ही खुशखबरी मिलेगी। यह खुशखबरी उन्हें केंद्र की तरफ से मिल सकती हैं। हालाँकि कर्मचारियों को उम्मीद थी कि राज्य सरकार कैबिनेट में इसका फैसला कर सकती है, इसके साथ ही बजट 2024 में भी कोई फैसला कर सकती है, लेकिन उन्हें इस बजट से निराशा ही हाथ लगी है।

PM Kisan Yojana Ki Badegi Rashi? : किसान सम्मान निधि की राशि में होगी बढ़ोतरी? केंद्र सरकार जल्द ले सकती है फैसला, 6 हजार की जगह मिलेंगे इतने रुपए..

DA Increased by Centrel Goverment July 2024

मध्यप्रदेश में भी केंद्र सरकार के समान महंगाई भत्ते के लिए कर्मचारी एक जुट होने लगे हैं। कई बार मांग करने के बावजूद सरकार ने अब तक कोई फैसला नहीं लिया है। कर्मचारियों को उम्मीद थी कि बजट में भी कोई प्रावधान किया जा सकता है, लेकिन कर्मचारियों को निराशा ही हाथ लगी है। गौरतलब है कि एमपी में 46 फीसदी महंगाई भत्ता कर्मचारियों को मिल रहा है जबकि केंद्र सरकार के कर्मचारियों को 50 फीसदी महंगाई भत्ता मिल रहा है। जबकि मध्यप्रदेश सरकार कई बार केंद्र के बराबर महंगाई भत्ता और राहत देने की घोषणा कर चुकी है।

IND vs ZIM 2nd T20: हरारे की हार का बदला लेने मैदान पर उतरेगी टीम इंडिया, प्लेइंग 11 में हो सकता है बदलाव

7th Pay Commission July 2024 News

मध्यप्रदेश के साढ़े 12 लाख सरकारी कर्मचारियों को अब तक 4 फीसदी महंगाई भत्ता नहीं मिल पाया है। मध्यप्रदेश के कर्मचारियों को फिलहाल 46 फीसदी महंगाई भत्ता मिल रहा है, जो केंद्र सरकार के कर्मचारियों से कम है। एमपी के कर्मचारियों ने एक बार फिर सरकार से मांग की है कि उन्हें भी केंद्र के समान महंगाई भत्ता दिया जाए। तृतीय वर्ग कर्मचारी संघ के प्रदेश सचिव उमाशंकर तिवारी के मुताबिक लगातार महंगाई बढ़ रही है। सब्जी, खाद्य पदार्थ, तेलों के दाम बढ़ रहे हैं। बजट में भी इसके लिए कोई प्रावधान नहीं किया गया है। बजट के विरोध में कर्मचारी मंच ने मंत्रालय के सामने प्रदर्शन भी किया।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp