all school employees will be verified

बड़ी खबर! शिक्षा विभाग का बड़ा फैसला, स्कूल के सभी कर्मचारियों का होगा वेरिफिकेशन

all school employees will be verified: चाहे वह कर्मचारी शैक्षणिक हो या फिर गैर शैक्षणिक, सभी को वेरिफिकेशन कराना होगा। भोपाल में जिला शिक्षा अधिकारी ने यह आदेश जारी किए हैं।

Edited By :   Modified Date:  September 22, 2024 / 03:57 PM IST, Published Date : September 22, 2024/3:53 pm IST

भोपाल: All school employees will be verified, मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में स्कूलों को लेकर एक बड़ी खबर सामने आयी है। शिक्षा विभाग ने बड़ा कदम उठाते हुए सभी स्कूलों में कर्मचारियों का वेरिफिकेशन कराने का फैसला लिया है।

दरअसल, स्कूलों में बढ़ रही घटनाओं के बाद यह फैसला लिया गया है। भोपाल में स्कूल शिक्षा विभाग एक्शन में नजर आ रहा है। अब सभी स्कूलों में कर्मचारियों का वेरिफिकेशन होगा। शिक्षक से लेकर प्यून, माली, ड्राइवर सभी का वेरिफिकेशन कराना जरूरी होगा।

चाहे वह कर्मचारी शैक्षणिक हो या फिर गैर शैक्षणिक, सभी को वेरिफिकेशन कराना होगा। भोपाल में जिला शिक्षा अधिकारी ने यह आदेश जारी किए हैं।

सप्ताह भर में बच्चों के यौन उत्पीडन का तीसरा मामला

दरअसल, यह सवाल उठ रहे हैं कि क्या राजधानी भोपाल के स्कूल में बच्चे सुरक्षित हैं? सप्ताह भर में बच्चों के यौन उत्पीडन का तीसरा मामला सामने आया है। इस बार कटारा हिल्स के प्राइवेट स्कूल में यौन शोषण का मामला सामने आया।

केमिस्ट्री शिक्षक ऋषभ सिंह दो साल से 10वीं के नाबालिग छात्र का यौन शोषण कर रहा था। सोशल मीडिया पर मैसेज कर स्कूल से बाहर बुलाकर उत्पीड़न करता था। तंग आकर छात्र ने क्लास टीचर को पूरी बात बताई।

जिसके बाद आरोपी शिक्षक को पुलिस ने गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है। यह शिक्षक परीक्षा में फेल करने की धमकी देकर बच्चे को डराता था। इसके साथ ही आरोपी ने छात्र का आपत्तिजनक वीडियो बना लिया था, जिसे वायरल करने की धमकी देता था। यह मामला भोपाल के कटारा हिल्स थाना इलाके का है।

read more: Constable Shot Himself : पुलिस कॉन्स्टेबल ने खुद को मारी गोली, इलाज के दौरान हुई मौत, इस वजह से दिया घटना को अंजाम

read  more: Pathalgaon:विद्यार्थियों के Food Poisoning मामले में जांच टीम के सामने कई चौंकाने वाले तथ्य आए सामने

 
Flowers