Bhopal News: 60 हजार करोड़ की लागत से आष्टा में बनेगा देश का सबसे बड़ा एथेन क्रैकर प्लांट, सीएम यादव ने दी मंजूरी |

Bhopal News: 60 हजार करोड़ की लागत से आष्टा में बनेगा देश का सबसे बड़ा एथेन क्रैकर प्लांट, सीएम यादव ने दी मंजूरी

Bhopal News: 60 हजार करोड़ की लागत से आष्टा में बनेगा देश का सबसे बड़ा एथेन क्रैकर प्लांट, सीएम यादव ने दी मंजूरी

Edited By :   |  

Reported By: Dushyant parashar

Modified Date:  June 8, 2024 / 08:54 AM IST, Published Date : June 8, 2024/8:54 am IST

भोपाल। Bhopal News: मध्य प्रदेश के आष्टा में देश का सबसे बड़ा एथेन क्रैकर परियोजना सह पेट्रोकेमिकल परिसर बनेगा। इस परियोजना से स्थानीय स्तर पर लोगों को रोजगार मिलेगा और प्रदेश के औद्योगीकरण को बढ़ावा मिलेगा। इसके लिए सीएम मोहन यादव ने गेल इंडिया के लिए करोड़ों की परियोजना को स्वीकृति दी है। वहीं इस परियोजना के लिए भूमि आबंटन की शीघ्र कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

Read More: शुक्र गोचर से खुलेगा कुबेर का खजाना, इन राशि वालों की खत्म होगी प्रेमिका के साथ अनबन, खूब बरसेगा प्यार

दरअसल, इस दौरान मध्य प्रदेश भवन में आयोजित बैठक में मध्य प्रदेश राज्य औद्योगिक विकास निगम के प्रबंध संचालक चंद्रमौली शुक्ला और गेल (इंडिया) लिमिटेड के निदेशक आर.के. सिंघल उपस्थित रहे। सीहोर जिले की आष्टा तहसील में लगभग 60 हजार करोड़ रुपये के निवेश से निर्मित होने वाली यह परियोजना देश की सबसे बड़ी एथेन क्रैकर परियोजना होगी, जिसके लिए सीएम मोहन यादव ने स्वीकृति दे दी है।  इस परियोजना के अंतर्गत 70 हेक्टेयर में टाउनशिप भी प्रस्तावित होंगे।

Read More: Ramoji Rao passed away : रामोजी फिल्म सिटी के संस्थापक रामोजी राव का हुआ निधन, फिल्म जगत में दौड़ी शोक की लहर

Bhopal News: बता दें कि इस परियोजना से निर्माण अवधि के दौरान 15,000 व्यक्तियों तथा संचालन अवधि के दौरान लगभग 5,600 व्यक्तियों को  रोजगार मिलेगा। परियोजना में 70 हेक्टेयर की टाउनशिप भी प्रस्तावित है। परियोजना का भूमिपूजन आगामी फरवरी तक तथा वाणिज्यिक उत्पादन वित्त वर्ष 2030-31 में प्रारंभ होने की संभावना है। इस परियोजना के लिए भूमि आबंटन की शीघ्र कार्रवाई के निर्देश दिए गए है।