MP Weather Update

Mausam Ki Jankari : मानसून की विदाई से पहले फिर बरसेंगे मेघ.. 31 जिलों के लिए अलर्ट जारी, बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर एरिया एक्टिव

MP Weather Update : दो मौसम प्रणालियों के असर से प्रदेश में दो-तीन दिन तक रुक-रुककर वर्षा होने का सिलसिला बना रह सकता है।

Edited By :   Modified Date:  September 25, 2024 / 07:57 AM IST, Published Date : September 25, 2024/7:57 am IST

भोपाल। MP Weather Update :  मध्यप्रदेश से मानसून की विदाई होने वाली है। इससे पूर्व एक बार एमपी में बारिश का दौर देखा जा सकता है। बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर एरिया एक्टिव होने जा रहा है। इस मौसम प्रणाली के प्रभाव से प्रदेश में एक बार फिर वर्षा का सिलसिला शुरू होने की संभावना है। अलग-अलग स्थानों पर बनी इन दो मौसम प्रणालियों के असर से प्रदेश में दो-तीन दिन तक रुक-रुककर वर्षा होने का सिलसिला बना रह सकता है।

read more : Indore News : सिटी बसों में अब AI तकनीक से होगी निगरानी, ड्राइवर ने मोबाइल चलाया या झपकी आई तो बजेगा अलार्म 

आज यहां होगी जमकर बारिश

MP Weather Update : आज मौसम केंद्र ने 31 जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है। बैतूल, बुरहानपुर, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, धार, सिवनी, पांढुर्णा जिलों में भारी बारिश का ‘ऑरेंज’ अलर्ट जारी किया गया है। सीहोर, खंडवा, झाबुआ, इंदौर, रतलाम, उज्जैन, देवास, छिंदवाड़ा, मंडला और बालाघाट में भारी बारिश का ‘येलो’ अलर्ट और राजगढ़, नर्मदापुरम, हरदा, शाजापुर, आगर-मालवा, रीवा, अनूपपुर, शहडोल, डिंडौरी, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, सागर जिलों में गरज चमक के साथ हल्की बारिश का अलर्ट जारी है।

 

बता दें कि मध्य प्रदेश में इस साल सामान्य से ज़्यादा बारिश हुई है। राज्य के 282 बांधों में से 199 बांध 90 प्रतिशत से ज़्यादा पानी से भर गए थे। लगातार बारिश की वजह से कई जिलों में बाढ़ आ गई थी, जिसके चलते प्रशासन ने हाई अलर्ट जारी किया था और बांधों से पानी छोड़ा गया था।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp