Bank closed on Rakshabandhan and Janmashtami in MP

Bank Closed : रक्षाबंधन और जन्माष्टमी पर रहेंगे बैंक बंद, सीएम ने की घोषणा

Bank closed on Rakshabandhan and Janmashtami in MP: डॉ. मोहन यादव ने 19 अगस्त और 26 अगस्त को बैंकों के लिए अवकाश स्वीकृत किया है।

Edited By :   Modified Date:  August 14, 2024 / 10:41 PM IST, Published Date : August 14, 2024/10:41 pm IST

Bank Closed Laetst News : भोपाल। मध्यप्रदेश के मुखिया डॉ. मोहन यादव ने 19 अगस्त और 26 अगस्त को बैंकों के लिए अवकाश स्वीकृत किया है। बैंक कर्मचारियों को रक्षाबंधन और श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर अवकाश मिलेगा। बता दें कि मुख्यमंत्री से बैंकिंग संगठनों ने राज्य के अन्य कर्मचारियों की तरह बैंकों के अधिकारियों और कर्मचारियों को भी रक्षाबंधन, श्रीकृष्ण जन्माष्टी के त्यौहार मनाने के लिए अवकाश देने की मांग रखी थी। अवकाश की स्वीकृति निगोशिएबल इंस्ट्रूमेंट्स एक्ट, 1881 की धारा 25 के अंतर्गत दी गई है।

read more : Gathiya ka ilaaj By Pandit Pradeep Mishra : पंडित प्रदीप मिश्रा ने बताया गठिया का रामबाण इलाज, 7 दिन के भीतर मिलेगा आराम 

19 अगस्त को रक्षाबंधन

रक्षाबंधन भाई-बहनों के अटूट संबंध का त्योहार है। ये त्योहार हर साल श्रावण मास के पूर्णिमा को मनाया जाता है। इस दिन बहनें अपने भाई के कलाई पर राखी बांधकर उनकी रक्षा का वचन लेती हैं, साथ ही भाई अपनी बहनों की रक्षा और जीवनभर साथ देने का वचन देते हैं। यह त्योहार केवल भाई-बहन के बीच का ही नहीं, बल्कि रिश्तेदारों, दोस्तों और समाज के लोगों के बीच भी प्रेम और भाईचारे का प्रतीक है। इस साल ये त्योहार 19 अगस्त को मनाया जाएगा। इस दिन लोग एक-दूसरे को राखी बांधकर और मिठाइयां खिलाकर अपनी खुशी व्यक्त करते हैं।

जन्माष्टमी 2024

साल 2024 में जन्माष्टमी का पर्व 26 और 27 अगस्त दोनों की दिन मनाया जाएगा। उदयातिथि होने के कारण व्रत 26 अगस्त, 2024 सोमवार के दिन रखा जाएगा। साल 2024 में यह भगवान श्री कृष्ण का 5251 वां जन्मदिन मनाया जाएगा। हर साल जन्माष्टमी का पर्व भाद्रपद माह के कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि को मनाया जाता है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers