The woman died after the death of the child in the womb

Balaghat News : गर्भ में बच्चे की मौत के बाद महिला ने तोड़ा दम, स्वास्थ्य व्यवस्थाओं पर लांजी विधायक ने लगाए गंभीर आरोप

Balaghat News : बालाघाट जिले के लांजी स्थित कालीमाटी से दुखद खबर सामने आई है, समय पर बेहतर इलाज नहीं मिलने के चलते जच्चा बच्चा दोनो की मौत हो गई है।

Edited By :   |  

Reported By: Hiten Chauhan

Modified Date:  October 6, 2024 / 01:40 PM IST, Published Date : October 6, 2024/1:40 pm IST

बालाघाट। Balaghat News : बालाघाट जिले के लांजी स्थित कालीमाटी से दुखद खबर सामने आई है, समय पर बेहतर इलाज नहीं मिलने के चलते जच्चा बच्चा दोनो की मौत हो गई है। आपको बता दें कि प्रसूता महिला शोभा धर्मेंद्र सरपे को 30 सितंबर को प्रसव पीड़ा होने पर परिजनों द्वारा सिविल अस्पताल लांजी में भर्ती कराया था। लेकिन उसकी हालत काफी गंभीर थी जिसे देखते हुए उसे जिला चिकित्सालय रिफर किया गया था।

read more : Sidhi Accident News : भीषण सड़क हादसा.. ट्रक ने बाइक को मारी जोरदार टक्कर, 3 लोगों की थम गईं सांसें 

वहां इलाज किया गया परंतु वहां भी स्थिति में सुधार न होने पर जिला अस्पताल से महाराष्ट्र के गोंदिया में शासकीय अस्पताल रिफर किया गया था। लेकिन परिजनों ने गोंदिया के सरकारी अस्पताल न ले जाते हुए बेहतर इलाज के लिए महिला को एक निजी अस्पताल ले जाया गया। जहां महिला को सामान्य प्रसव हुआ परंतु प्रसव के दौरान शिशु मृत पैदा हुआ। जिससे परिजनों द्वारा प्रसव में देरी को लेकर चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप लगाया गया था। उसके बाद महिला को घर ला लिए लेकिन घर पर भी महिला दुख से नहीं उभर पाई।

 

परिजनों ने सिविल अस्पताल लांजी में फिर से भर्ती कराया लेकिन महिला ने दम तोड़ दिया। इस दुखद घटना के बाद क्षेत्रीय विधायक राजकुमार कर्राहे पीड़ित परिवार से मिले उन्हे सांत्वना देते हुए शासकीय डॉक्टरों की लापरवाही होने की बात कही।

 

सरकारी अस्पतालों में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को लेकर अक्सर लोगों की नाराजगी सामने आती है लेकिन इस बार लांजी विधायक ने भी सरकारी स्वास्थ्य व्यवस्थाओं पर इलाज नहीं करने का बड़ा आरोप लगाया है, क्योंकि समय पर ठीक से इलाज नहीं मिलने के चलाते जच्चा बच्चा दोनों की मौत हो गई।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो