Bhopal Drugs Raid  Latest Update

Bhopal Drugs Raid  Latest Update : 1814 करोड़ ड्रग्स मामले में एक और गिरफ्तारी, आरोपी निकला भाजयुमो नेता, पहले भी खा चुका है जेल की हवा

Bhopal Drugs Raid  Latest Update : 1814 करोड़ की एमडी ड्रग्स फैक्ट्री मामलें में तीसरा आरोपी बीजेपी युवा मोर्चा कार्यकर्ता गिरफ्तार हुआ है।

Edited By :   |  

Reported By: Harpreet Kaur

Modified Date:  October 7, 2024 / 10:29 AM IST, Published Date : October 7, 2024/10:05 am IST

भोपाल। Bhopal Drugs Raid  Latest Update : राजधानी भोपाल में बागरोदा पठार इंडस्ट्रियल एरिया स्थित एक निजी फैक्ट्री में गुजरात एटीएस,दिल्ली एटीएस और दिल्ली एनसीबी की टीम ने बड़ी छापा मारा कार्रवाई को अंजाम दिया। कार्रवाई के दौरान टीम ने 1800 करोड़ रुपये से ज्यादा का ड्रग्स बरामद किया है। इतना ही नहीं 2 आरोपियों को भी गिरफ्तार किया गया है। इस पूरी कार्रवाई में राजधानी पुलिस को भी दूर रखा गया था। फैक्ट्री में छापा मारने जब अधिकारियों की टीम पहुंची। तो पता चला कि यहां मेफेड्रोन (एमडी) ड्रग्स बनाया जा रहा था। वहीं अब इस मामले में अब बड़ा अपडेट सामने आया है।

read more : Sarvartha Siddhi Yoga Today : आज सर्वार्थ सिद्धि समेत बन रहे ये शुभ योग, यहां देखें शुभ और अशुभ मुहूर्त, पंचांग से मिलेगी पूरी जानकारी 

 

अभी तक नहीं हुआ था जमीन का सत्यापन और कानूनी प्रक्रिया

इस कार्रवाई में मध्यप्रदेश इंडस्ट्री विभाग, नारकोटिक्स विंग, इंटेलिजेंस विंग और पुलिस सवालों के घेरे में आ गई है। बागरोदा इंडस्ट्रियल एरिया में यह फैक्ट्री 2020 में जयदीप सिंह के नाम से उद्योग विभाग से आवंटित की गई है। बता दें कि साबुन के नाम से जयदीप ने खरीदी थी। 2023 में जयदीप ने भेल के रिटायर अधिकारी एसके सिंह को बेची गई थी। इस दौरान सत्यापन या कानूनी प्रक्रिया के तहत प्रोसेस जमीन का नही हुआ है। एस के सिंह ने कुछ दिन यहां फर्नीचर और फिर उर्वरक बनाने का काम किया। 06 महीने पहले एस के सिंह ने फैक्ट्री अमित चतुर्वेदी और सान्याल बाने को किराए पर दी है। जयदीप को चार साल पहले जमीन आवंटित किए जाने के बाद से अब तक उद्योग विभाग का कोई अधिकारी या कर्मचारी सर्वे के लिए नही आया है।

कौन है इस मामले का मुख्य आरोप?

एमडी ड्रग्स फैक्ट्री मामले का मुख्य आरोपी सान्याल बाने है। महाराष्ट्र से एक किलो एमडी ड्रग्स केस में 2022 में जमानत पर छूटा है। जमानत पर बाहर आने के बाद भी गुजरात एटीएस रैकी कर रही थी। सान्याल पिछले 06 महीने से लगातार भोपाल, इंदौर और उज्जैन के चक्कर काट रहा था। भोपाल के बागरोदा में उसकी संदिग्ध गतिविधियां, एटीएस चौकन्नी हो गई है। एटीएस के मुखबिर ने बागरोदा में बनी फैक्ट्री की जानकारी दी। फैक्ट्री का वेंटिलेंशन सिस्टम कुछ अजीब और अलग है। जमीन की सतह से लगा वेंटिलेशन सिस्टम, जबकि उद्योग के लिए बिल्डिंग में चिमनी या वेंटिलेशन छत से जुड़ी दीवार पर होता है। हर समय फैक्ट्री का दरवाजा बंद रहता था। गुजरात पुलिस की टीम पिछले करीबन एक महीने से गुप्त तरीके से भोपाल में मौजूद होकर रैकी कर रही थी।

तीसरा आरोपी निकला बीजेपी का नेता

बता दें कि 1814 करोड़ की एमडी ड्रग्स फैक्ट्री मामलें में तीसरा आरोपी बीजेपी युवा मोर्चा कार्यकर्ता गिरफ्तार हुआ है। मंदसौर का हरीश आँचना बीजेपी भाजपा युवा मोर्चा कार्यकर्ता बताया जा रहा है। जानकारी अनुसार, हरीश पहले भी जेल जा चुका है। हरीश के क्रिमिनल रिकॉर्ड के बावजूद मंदसौर(माल्या) बीजेपी युवा मोर्चा का सक्रिय कार्यकर्ता है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp