About 60 people fell ill after drinking contaminated water

Raisen News : दूषित पानी पीने से करीब 60 लोग हुए बीमार..सभी का अस्पताल में इलाज जारी, गांव में मचा हड़कंप

Raisen News in Hindi : रायसेन ज़िले के बेगमगंज के ग्राम मरखेड़ा गुलाब गांव में दूषित पानी पीने से करीब 60 लोग हो गए हैं।

Edited By :   |  

Reported By: Santosh Malviya

Modified Date:  September 9, 2024 / 08:15 AM IST, Published Date : September 9, 2024/8:15 am IST

रायसेन। Raisen News in Hindi : रायसेन ज़िले के बेगमगंज के ग्राम मरखेड़ा गुलाब गांव में दूषित पानी पीने से करीब 60 लोग हो गए हैं। बीमार लोगों को उल्टी-दस्त की शिकायत होने पर प्रशासन ने गांव में आनन-फानन में अस्थाई अस्पताल की व व्यवस्था करी साथ ही CMHO डॉ.दिनेश खत्री,SDM सौरभ मिश्रा CBMO डॉ.दिनेश गुप्ता और तहसीलदार एसआर देशमुख ने गांव का दौरा किया है।

read more : Rahul Gandhi in USA : संविधान पर हमला स्वीकार नहीं..राहुल गांधी ने BJP और RSS को लिया आड़े हाथ, अमेरिका में PM मोदी को लेकर दिया ऐसा बयान 

रायसेन जिले की तहसील बेगमगंज के मरखेड़ा गुलाब गांव में कई लोगों को उल्टी-दस्त की शिकायत के बाद गाँव में हड़कंप मच गया है। ग्रामीणों का कहना है कि गांव के करीब 60 लोग बीमार हैं। प्रशासन का कहना है कि 17 लोग उल्टी दस्त से पीड़ित हैं। वही करीब 40 लोग मौसमी बीमारी से पीड़ित हैं। खबर मिलते ही प्रशासन ने गांव में अस्थाई अस्पताल की व्यवस्था करने के साथ-साथ बीमार लोगों को बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज सागर और शासकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सुल्तानगंज में भर्ती किया है।

SDM सौरभ मिश्रा और मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ दिनेश खत्री ने गांव का दौरा किया है। उनका कहना है कि गांव के कुएँ का दूषित पानी पीने के कारण लोगों के बीमार होने की आशंका है,जिसे बंद कर दिया गया है और कुँए के पानी का सैंपल जांच के लिए भेजा गया हैं।

फिलहाल गांव में डॉक्टर तैनात किए गए हैं जो बीमार लोगों का इलाज कर रहे हैं और घर-घर जाकर लोगों की तबियत का हालचाल जान रहे हैं. फिलहाल गांव में पानी की व्यवस्था के लिए अलग से टैंकर भेजे जा रहे हैं और गांव के साफ कुंओं और बोर से पानी की सप्लाई की जा रही है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp