Dengue in Indore

Dengue in Indore: शहर में डेंगू का कहर, आज फिर 12 संक्रमितों की पुष्टि, मरीजों का आंकड़ा 300 के पार

Dengue in Indore: शहर में डेंगू का कहर, आज फिर 12 संक्रमितों की पुष्टि, मरीजों का आंकड़ा 300 के पार

Edited By :   Modified Date:  September 12, 2024 / 07:22 AM IST, Published Date : September 12, 2024/7:22 am IST

इंदौर: Dengue in Indore मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में डेंगू का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। यहां आए दिन बड़ी संख्या में डेंगू की मरीजों की पुष्टि हो रही है। इसी बीच एक बार फिर आज 12 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। जिसमें 5 पुरुष और 7 महिलाएं शामिल है। आज मिले 12 मरीज के बाद शहर में अब तक कुल मरीजों की संख्या 341 हो गई है। इससे पहले दो दिनों में 27 नए मरीज मिले थे।

Read More: Violence In Ganesh immersion : गणेश विसर्जन के दौरान सांप्रदायिक हिंसा..सड़क पर खड़ी गाड़ियों को किया आग के हवाले, इलाके में हाई अलर्ट जारी 

Dengue in Indore  आपको बता दें कि इंदौर शहर में लगातार बढ़ रहे मलेरिया के मामलों पर अंकुश लगाने के लिए आयुष विभाग द्वारा मलेरिया नियंत्रण कार्यक्रम चलाया जा रहा है। मलेरिया नियंत्रण के द्वितीय चरण में 75 हजार से अधिक लोगों को औषधि का वितरण किया गया।

Read More: Israel Hamas War: स्कूल में पढ़ रहे थे बच्चे, तभी आसामान से बरसने लगे बारूद, थम गई 34 लोगों की सांसें 

जुलाई अगस्त में भी दिखा डेंगू का असर

इससे पहले जुलाई और अगस्त में भी डेंगू का कहर इंदौर में देखने को मिला था। इंदौर संभाग में अगस्त माह तक मच्छर जनित बीमारियों डेंगू और मलेरिया के 338 मामले दर्ज किए गए थे। हैरानी वाली बात यह कि इनमें से 251 डेंगू के मामले अकेले इंदौर में पाए गए थे, जो इंदौर संभाग के सभी जिलों में 74 फीसदी है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो