मध्य प्रदेश में भारी बारिश से जुड़ी घटनाओं में 11 लोगों की मौत |

मध्य प्रदेश में भारी बारिश से जुड़ी घटनाओं में 11 लोगों की मौत

मध्य प्रदेश में भारी बारिश से जुड़ी घटनाओं में 11 लोगों की मौत

:   Modified Date:  September 12, 2024 / 10:11 PM IST, Published Date : September 12, 2024/10:11 pm IST

भोपाल, 12 सितंबर (भाषा) मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में बृहस्पतिवार को भारी बारिश के कारण 11 लोगों की मौत हो गई, जिनमें दतिया में दीवार गिरने से सात लोगों की मौत शामिल है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री मोहन यादव ने लोगों को राहत पहुंचाने के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की।

अधिकारियों ने बताया कि ग्वालियर में तीन लोगों की मौत हो गई जबकि भिंड में एक व्यक्ति की मौत हो गई। ग्वालियर में 500 से अधिक लोगों को बाढ़ग्रस्त इलाकों से बचाया गया है।

दतिया शहर के खालकापुरा क्षेत्र में सुबह चार बजे भारी बारिश के कारण एक मकान के पास मध्यकालीन किले की दीवार ढह जाने से सात लोगों की मौत हो गई।

एक अधिकारी ने बताया, ‘राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की एक टीम दिन में तेलंगाना के हैदराबाद से आई और ग्वालियर में बचाव अभियान में शामिल हो गई, जहां सुबह 8:30 बजे तक 24 घंटे की अवधि में 198.4 मिलीमीटर बारिश हुई। ग्वालियर में नर्सरी से आठवीं कक्षा तक के स्कूलों के साथ-साथ कार्यालयों को शुक्रवार और शनिवार को बंद रखने का आदेश दिया गया है।’

भारत मौसम विज्ञान विभाग के भोपाल केन्द्र के अधिकारी वी एस यादव ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि राज्य के उत्तरी हिस्से ग्वालियर और चंबल क्षेत्रों में मंगलवार से हो रही भारी बारिश अगले दो दिनों में कम होने की उम्मीद है।

भाषा

शुभम माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)