Lok Sabha Elections 2024: नव काशी के लिए बनाए रिकॉर्ड, पीएम मोदी ने भोजपुरी भाषा में बनारस के लोगों को दिया खास संदेश | PM Modi Speech in Bhojpuri

Lok Sabha Elections 2024: नव काशी के लिए बनाए रिकॉर्ड, पीएम मोदी ने भोजपुरी भाषा में बनारस के लोगों को दिया खास संदेश

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के लिए सातवें और अंतिम चरण के लिए कल यानी शनिवार 1 जून को मतदान होगा। सातवें चरण में देश की

Edited By :   Modified Date:  May 31, 2024 / 07:18 AM IST, Published Date : May 31, 2024/7:18 am IST

नई दिल्ली : Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव के लिए सातवें और अंतिम चरण के लिए कल यानी शनिवार 1 जून को मतदान होगा। सातवें चरण में देश की 57 सीटों पर मतदान होगा। सातवें चरण की 57 सीटों में होने वाले मतदान में सबसे अहम बात ये है कि, इन सीटों में उत्तर प्रदेश की काशी सीट भी शामिल है। काशी सीट इसलिए भी सबसे बड़ी सीट मानी जाती है क्योंकि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीसरी बार इस सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। वहीं सातवें चरण के मतदान से पहले पीएम मोदी ने काशीवासियों के लिए खास संदेश भेजा है।

यह भी पढ़ें : 7th Phase Polling General Election: कल सातवें और आखिरी चरण का मतदान.. PM मोदी, कंगना रनौत समेत इन दिग्गजों की किस्मत होगी EVM में कैद

पीएम ने भोजपुरी में दिया संदेश

Lok Sabha Elections 2024:  खास बात ये है कि प्रधानमंत्री का ये संदेश भोजपुरी भाषा में है। भोजपुरी में बोलते हुए, उन्होंने कहा, “इस बार काशी का चुनाव, नव कशी के निर्माण का चुनाव है, विकसित भारत का चुनाव है। काशी के लोगों को 1 जून को एक नया रिकॉर्ड बनाना है!” लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद झूमेगा शेयर मार्केट, PM मोदी बोले- प्रोग्रामर भी थक जाएंगे।

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर उन्होंने एक वीडियो जारी करते हुए लिखा, “काशी के सभी परिवारजनों को मेरा प्रणाम।” पीएम मोदी ने भोजपुरी भाषा में कहा, “काशी के लोगों को मेरा प्रणाम. काशी हमारे लिए भक्ति, शक्ति और निरक्ति की नगरी है। ये विश्व की सांस्कृतिक राजधानी है।” पीएम मोदी ने कहा, “कशी के प्रतिनिधि बनना, बाबा विश्वनाथ की कृपा और आप कशीवासियों के आशीर्वाद से ही संभव है। अब मौका है कशी के विकास को नई ऊँचाइयाँ देने का। ये तभी संभव होगा जब कशी के लोग 1 जून को अधिक से अधिक वोट करेंगे। युवाओं, महिला शक्ति और किसानों से खास अपील है।” 1 जून के दिन नया रिकॉर्ड बनाना है।

आपके वोट से मुझे मिलेगी नई ऊर्जा

पीएम ने कशी के लोगों से कहा, “आपके एक-एक वोट से मेरी ताकत बढ़ेगी, मुझे नई ऊर्जा मिलेगी। याद रखना, पहले वोट, फिर रिफ्रेशमेंट! मुझे याद है, मेरे नामांकन के दिन युवा पीढ़ी बहुत उत्साहित थी। अब ये उत्साह हर बूथ पर दिखना चाहिए, ये मेरा आग्रह है। पिछले 10 सालों में कशी युवा कल्याण और विकास की राजधानी बन गया है। एमपी स्पोर्ट्स प्रतियोगिता में आपका जोश देखकर मुझे गर्व हुआ।”

यह भी पढ़ें : Indore News: भीषण गर्मी के बीच डेंगू ने दी दस्तक, डेंगू के मरीज मिलने से इलाके में मचा हड़कंप… 

गरीब कल्याण हमारी सरकार की प्राथमिकता : पीएम मोदी

Lok Sabha Elections 2024:  वाराणसी के लोगों को संदेश देने से पहले, पीएम मोदी ने पंजाब के होशियारपुर में कहा, “दशकों बाद ऐसा समय आया है जब पूर्ण बहुमत वाली केंद्र सरकार हैट्रिक करने जा रही है। गरीब कल्याण हमारी सरकार की प्राथमिकता है। इसके पीछे प्रेरणा है गुरु रविदास जी। पिछले 10 सालों में देश ने अभूतपूर्व विकास देखा है।”

“देश में जब मजबूत सरकार होती है तो विदेशी सरकारें भी हमारी ताकत देखती हैं। वीरों की इस धरती के लोगों से ज़्यादा और कौन जानता है कि मजबूत सरकार क्या होती है। मजबूत सरकार वो होती है जो दुश्मन को हरा दे। जो दुश्मन के घर में घुसकर उसे मार डाले। जो भारत को आत्मनिर्भर और समृद्ध बनाए।” पीएम मोदी के ये संदेश वाराणसी के लोगों में उत्साह और जोश भरने वाले हैं। उनके शब्दों में एक देशभक्ति और विकास की भावना साफ झलकती है।

इस बार देश में किसकी बनेगी सरकार? पीएम के तौर पर कौन है आपकी पसंद? आप भी दें अपनी राय IBC24 के एग्जिट पोल सर्वे में…

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp