Prajwal Revanna lost, Congress candidate defeated him by 44 thousand votes

Hassan Lok Sabha Election Result 2024 : प्रज्वल रेवन्ना को मिली हार, कांग्रेस उम्मीदवार ने 44 हजार वोटों से दी मात

Hassan Lok Sabha Election Result 2024 : सेक्स स्कैंडल में फंसे मौजूदा सांसद प्रज्वल रेवन्ना को लोकसभा चुनाव 2024 में हार मिली है।

Edited By :   Modified Date:  June 4, 2024 / 02:32 PM IST, Published Date : June 4, 2024/2:32 pm IST

कर्नाटक : Hassan Lok Sabha Election Result 2024 : पूरे देश में हुए लोकसभा चुनाव का परिणाम आज जारी हो जाएगा। लोकसभा चुनाव के अंतर्गत देश भर में हुए सात चरणों के डाले गए वोटों की आज गिनती शुरू हो चुकी है। चुनाव आयोग ने मतगणना के लिए सभी केंद्रों में आवश्यक तैयारी पूरी कर ली थी। सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त के बीच आज 8,360 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज हो जाएगा। सुबह 8:00 बजे से मतों की गिनती शुरू की गई थी। सबसे पहले पोस्टल बैलेट की गिनती की गई और पोस्टल बैलेट की गिनती शुरू होने के आधे घंटे बाद इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीनों में दर्ज मतों की भी गिनती शुरू कर दी गई। इसके साथ ही प्रदेश की सभी सीटों में रुझान आना भी शुरू हो गया है।

यह भी पढ़ें :  CG lok sabha election result 2024: कोरबा में कांटे का मुकाबला जारी, रायपुर में बीजेपी की सबसे बड़ी बढ़त 

हासन लोकसभा सीट का परिणाम

Hassan Lok Sabha Election Result 2024 : कर्नाटक की हासन लोकसभा सीट का परिणाम आ गया है। यहां से पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के पोते और सेक्स स्कैंडल में फंसे मौजूदा सांसद प्रज्वल रेवन्ना बीजेपी और जेडीएस के उम्मीदवार थे। वहीं कांग्रेस ने एम. श्रेयस पटेल को अपना उम्मीदवार बनाया था। एम. श्रेयस पटेल ने प्रज्वल रेवन्ना को 44,000 वोटों से हाराया। मतदान से पहले देश के पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के पोते प्रज्वल रेवन्ना पर सेक्शुअल हैरेसमेंट के आरोप लगा था और उनके खिलाफ 28 अप्रैल को मुकदमा दर्ज कराया गया था। लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण में 26 अप्रैल को हासन में वोटिंग हुई, जिसके बाद प्रज्वल रेवन्ना जर्मनी भाग गए।

यह भी पढ़ें : Lok Sabha Chunav 2024 Results: लोकसभा सीटों पर काउंटिंग जारी, फूलपुर से भाजपा प्रत्याशी आगे, कांग्रेस भी दे रही टक्कर… 

इस बार देश में 64.2 करोड़ मतदाताओं ने किया मतदान

Hassan Lok Sabha Election Result 2024 : आठरहवीं लोकसभा के चुनाव में कुल 543 निर्वाचन क्षेत्रों में 64.2 करोड़ मतदाताओं ने अपने मताधिकार को प्रयोग किया गया जिनमें 31.2 प्रतिशत महिला मतदाता शामिल थी। सूरत की लोकसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया है। एग्जिट पोल के अनुमान को मानें तो NDA सरकार बना सकती है। लेकिन अब देखना ये है कि क्या पीएम मोदी तीसरी बार जीतकर रिकॉर्ड बना पाएंगे या फिर BJP 2.0 का सफर यहीं थम जाएगा।

यह भी पढ़ें : Dhruv Rathi Today News: ध्रुव राठी ने की ‘Exit Polls’ के जाँच की मांग.. सवाल उठाते हुए पूछा, ‘क्या शेयर बाजार में हेरफेर के मकसद से ऐसा किया गया?’

2019 में बीजेपी को मिली थी बंपर जीत

Hassan Lok Sabha Election Result 2024 : बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 में भाजपा को बंपर जीत मिली थी। भाजपा के खाते में 303 और उनके गठबंधन एनडीए को 351 सीटों पर जीत मिली थी। कांग्रेस सिर्फ 52 सीटों पर सिमट गई थी। वहीं यूपीए को 90 सीटों पर जीत मिली थी। अन्य के खाते में 102 सीटें गई थीं। भाजपा की इस बंपर जीत को मोदी लहर नाम दिया गया था।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp