PM Modi in Meerut

PM Modi in Meerut : पीएम मोदी ने फिर उठाया ‘कच्चाथीवू’ द्वीप का मुद्दा! पहले सदन अब मेरठ में इसका जिक्र, आखिर क्या इसके पीछे की कहानी

PM Modi again raised the issue of 'Kachathivu' island! First it was mentioned in Sadan, now in Meerut, what is the story behind it?

Edited By :   Modified Date:  March 31, 2024 / 07:45 PM IST, Published Date : March 31, 2024/7:45 pm IST

PM Modi in Meerut : मेरठ। आज मेरठ में पश्चिमी यूपी के मतदाताओं को साधने के लिए एनडीए अपनी ताकत दिखाई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज क्रांतिधरा मेरठ से चुनावी शंखनाद किया। पीएम मोदी पश्चिमी यूपी से ही पूरे देश में सियासी पारा गरमाया। सीएम योगी आदित्यनाथ और मेरठ प्रत्याशी अरुण गोविल भी मंच पर मौजूद रहे। बता दें कि 2014, 2019 के बाद ये तीसरा मौका है, जब PM वेस्ट यूपी से यूपी से चुनाव प्रचार की शुरुआत कर रहे हैं।

read more : PM Modi in Meerut : ‘पिछले 10 साल का तो सिर्फ ट्रेलर है तीसरे टर्म में दिखाऊंगा पूरी फिल्म’..! मेरठ में पीएम मोदी ने भरी हुंकार, जनता को दिलाया इस बात का भरोसा 

बता दें कि लोकसभा चुनावों की तारीख के ऐलान के बाद पीएम की यह पहली रैली है। पीएम, सीएम योगी और हरियाणा के नायब सिंह सैनी के साथ मंच पर सहयोगी दलों के 4 नेता मौजूद रहे। इनमें RLD प्रमुख जयंत चौधरी, अपना दल की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल, सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओपी राजभर, निषाद पार्टी के संजय निषाद शामिल थे।

पीएम मोदी ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि मेरठ की धरती क्रांति और क्रांतिवीरों की धरती है। इस धरती ने चौधरी चरण सिंह जैसे महान सपूत देश को दिए हैं। हमारी सरकार को उन्हें भारत रत्न देने का सौभाग्य मिला है। मैं चौधरी साहब को आदर पूर्वक श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। उन्होंने कहा कि मेरा इस धरती से अलग ही रिश्ता है। 2014 और 2019 में मैंने अपने चुनाव अभियान की शुरुआत मेरठ से की थी। अब 2024 के चुनाव की पहली रैली मेरठ में ही हो रही है।

 

प्रधानमंत्री मोदी ने मेरठ में कहा, “आज कांग्रेस का एक और देश विरोधी कृत्य देश के सामने आया है। कच्चाथीवू भारत के तट पर, श्रीलंका और तमिलनाडु के बीच तमिलनाडु में एक द्वीप है और यह द्वीप राष्ट्रीय सुरक्षा के दृष्टिकोण से बेहद महत्वपूर्ण है। जब देश आजाद हुआ तो यह द्वीप हमारे पास था और यह भारत का अभिन्न अंग था लेकिन 4-5 दशक पहले कांग्रेस ने कहा कि यह द्वीप किसी काम का नहीं और मां भारती के एक हिस्से को काटकर भारत से अलग कर दिया…”  बता दें कि पीएम मोदी इस द्वीप का जिक्र सदन में भी कर चुके है। तो वहीं तमिलनाडु में भी अपने दौरे के दौरान इसके बारे में बताया था।