Lok Sabha Election 2024 Result Congress Survey

Lok Sabha Election 2024: ‘कांग्रेस गठबंधन 300 पार तो BJP सिमट जाएगी 200 के भीतर’.. पार्टी ने जारी किया अपना फाइनल सर्वे.. आप भी देख ले..

बताया गया हैं कि इन आंकड़ों में अधिकतम पांच सीटों का उतार-चढ़ाव हो सकता हैं। अपने सर्वे में कांग्रेस ने अन्य क्षेत्रीय दलों और निर्दलीयों को 21 सीटें दी हैं।

Edited By :   Modified Date:  May 31, 2024 / 12:32 PM IST, Published Date : May 31, 2024/12:32 pm IST

नई दिल्ली: देश में 19 अप्रैल से लोकसभा का चुनाव शुरु होकर अंतिम चरण में पहुंच गया है। सातवें और अंतिम चरण के वोटिंग के लिए चुनाव प्रसार 30 मई को शाम 6 बजे थम गया है। 1 जून को 8 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के 57 सीटों पर लोकसभा क्षेत्रों में मतदान होना।

Gold Import from England: भारत लाया जा रहा है 1 लाख किलो सोना.. जानें देश के पास कितना गोल्ड रिज़र्व और कितना रखा है विदेशों में

Lok Sabha Election 2024 Result Congress Survey

इनमे में उत्तर प्रदेश, बिहार, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, झारखंड और चंडीगढ़ के निर्वाचन क्षेत्र शामिल हैं। चुनाव आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुसार, सभी सीटों के लिए सुबह 7 बजे मतदान शुरू होगा और शाम 6 बजे समाप्त होगा। चार जून को चुनाव परिणाम का ऐलान किया जाएगा।

बहरहाल चुनाव के फाइनल रिजल्ट के पहले सियासी दाल संभावित नतीजों के गुणा-भाग में जुट गए हैं। सत्ताधारी गठबंधन के साथ ही इण्डिया ब्लॉक के नेता अपने-अपने जीत के बड़े दावे कर रहे हैं। कांग्रेस एक तरफ जहां मोदी सरकार के विदाई का दम्भ भर रही तो वही भाजपा अब भी अपने 400 प्लस सीटों के दावे पर अडिग हैं।

PM Modi Meditation Live: ध्यान लगाते PM मोदी का Video आया सामने.. भगवा धारण कर बैठे है स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा के आगे, आप भी देखें..

Lok Sabha Election 2024 Live Result

इन्हीं नतीजों के पहले कांग्रेस ने सोशल मीडिया पर अपना सर्वे जारी करते हुए संभावित सीटों की भविष्यवाणी की है। कांग्रेस ने अपने इस सर्वे में खुद को 332 सीटें जबकि भाजपा गठबंधन को 196 लोकसभा क्षेत्रों में जीत मिलने का दावा किया हैं। बताया गया हैं कि इन आंकड़ों में अधिकतम पांच सीटों का उतार-चढ़ाव हो सकता हैं। अपने सर्वे में कांग्रेस ने अन्य क्षेत्रीय दलों और निर्दलीयों को 21 सीटें दी हैं।

इस बार देश में बनेगी किसकी सरकार? पीएम के तौर पर कौन है आपकी पसंद? आप भी दें अपनी राय IBC24 के एग्जिट पोल सर्वे में

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsAp