Sheopur Lok Sabha Election

Sheopur Lok Sabha Chunav : श्योपुर लोकसभा में बीजेपी को हराना इतना आसान नहीं! कांग्रेस को लगाना होगा ऐड़ी चोटी का जोर, देखें क्या कहता है राजनीतिक समीकरण

Sheopur Lok Sabha Election: भोपाल। लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। लगातार बीजेपी और कांग्रेस अपने अपने उम्मीदवार मैदान में उतार रहे है।

Edited By :   |  

Reported By: Swadesh Bhardawaj

Modified Date:  March 24, 2024 / 01:48 PM IST, Published Date : March 24, 2024/1:47 pm IST

Sheopur Lok Sabha Election: भोपाल। लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। लगातार बीजेपी और कांग्रेस अपने अपने उम्मीदवार मैदान में उतार रहे है। तो वहीं मध्यप्रदेश में भी चुनावी प्रसार प्रचार तेजी से हो रहा है। लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने अपने प्रत्याशियों की घोषणा कर दिए मुरैना श्योपुर लोकसभा शीट से भाजपा ने शिवमंगल सिंह तोमर को अपना प्रत्याशी बनाया है तो वहीं कांग्रेस अभी तक मुरैना श्योपुर के लिए अपना प्रत्याशी घोषित नहीं कर पाई है। बल्कि कई अन्य लोकसभा शीट पर प्रत्याशियों की घोषणा हो चुकी है। लेकिन मुरैना श्योपुर के लिए अभी तक कोई प्रत्याशी की घोषणा नहीं हुई।

Read More: ASI Survey in Chaumukhnath Mandir : चौमुखनाथ मंदिर में मिले गुप्कालीन मंदिर के अवशेष, ASI की टीम कर रही खुदाई, देवी-देवताओं की प्रतिमाएं मिलने की संभावना

Sheopur Lok Sabha Election: ऐसे में पिछली बार लोकसभा चुनाव लड़ने वाले एवं पूर्व मंत्री एवं वर्तमान विधायक रामनिवास रावत क्षेत्र में जनता से संपर्क कर रहे हैं। और कहीं ना कहीं उनकी मनसा है लोकसभा चुनाव लड़ने की जिसके लिए वह क्षेत्र में जा जाकर लोगों से भेंट मुलाकात कर रहे हैं।

श्योपुर लोकसभा का राजनीतिक समीकरण

Sheopur Lok Sabha Election: पिछले लोकसभा चुनाव में पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं वर्तमान विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर और रामनिवास रावत के बीच कड़ा मुकाबला था। जहां चुनाव के परिणाम में भाजपा ने 5 लाख 41 हजार 689 वोट प्राप्त किए थे तो वहीं कांग्रेस ने 4 लाख 28 हजार 348 ही वोट ले पाए थे। जिसमें 1 लाख 32 हजार के लगभग से रामनिवास रावत को हार मिली थी। रामनिवास रावत एक बार फिर लोकसभा चुनाव लड़ने की मंशा बना रहे हैं। और कहीं ना कहीं पार्टी से मुरैना श्योपुर के लोकसभा के टिकट के लिए उम्मीद लगाए हुए हैं।

Sheopur Lok Sabha Election: यहां तक की रामनिवास ने भाजपा प्रत्याशी शिवमंगल सिंह तोमर के साथ चुनाव लड़ने पर कहा है कि मुरैना श्योपुर लोकसभा इस बार कांग्रेस ही जीतेगी। रामनिवास रावत विधानसभा चुनाव में मिली जीत के बाद फुल कॉन्फिडेंस में है और इसीलिए वह मुरैना लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने की मंशा जाता रहे हैं और टिकट मांग रहे हैं अब देखना यह होगा की रामनिवास रावत इनका टिकट देती भी है या नहीं।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp