Chhattisgarh lok sabha Election Results Live: रायपुर से बृजमोहन अग्रवाल आगे, छत्तीसगढ़ में 6 सीटों पर BJP और एक पर कांग्रेस आगे |

Chhattisgarh lok sabha Election Results Live: रायपुर से बृजमोहन अग्रवाल आगे, छत्तीसगढ़ में 6 सीटों पर BJP और एक पर कांग्रेस आगे

Chhattisgarh Lok Sabha Election Results Live: छत्तीसगढ़ में अब तक कुल 7 सीटों परी रुझान आया गया है, जिसमें से 6 पर भाजपा और एक पर कांग्रेस आगे है।

Edited By :   Modified Date:  June 4, 2024 / 08:37 AM IST, Published Date : June 4, 2024/8:31 am IST

Chhattisgarh lok sabha Election Results Live रायपुर। छत्तीसगढ़ की 11 सीटों पर मतदान शुरू हो चुका है, पहले आधे घंटे में मतपत्रों की गिनती होगी। बैलेट पत्रों की गिनती में पहला रुझान आया है।छत्तीसगढ़ में शुरूआती रुझानों में रायपुर से बृजमोहन अग्रवाल भी आगे चल रहे हैं । रायपुर लोकसभा में बैलेट पेपर की मतगणना शुरू हो गई है। जिसमें दुर्ग से भाजपा प्रत्याशी विजय बघेल और राजनांदगांव में भूपेश बघेल आगे चल रहे हैं। दुर्ग लोकसभा क्षेत्र में कुल 938 डाक मत पत्र प्राप्त हुए हैं।

छत्तीसगढ़ में अब तक कुल 7 सीटों परी रुझान आया गया है, जिसमें से 6 पर भाजपा और एक पर कांग्रेस आगे है। छत्तीसगढ़ में अब तक कुल 7 सीटों परी रुझान आया गया है, जिसमें से 6 पर भाजपा और एक पर कांग्रेस आगे है। बस्तर, बिलासपुर, कोरबा, रायगढ़, दुर्ग में भी बीजेपी आगे हैं, कांकेर में कांग्रेस को बढ़त है।

दुर्ग में दुर्ग लोस BJP प्रत्याशी विजय बघेल का बयान सामने आया है। विजय बघेल ने बड़े अंतराल से जीत का दावा किया है। बड़े नेताओं का भविष्य खतरे वाले प्रश्न पर विजय बघेल ने कहा है कि राजनीति में समय खत्म नहीं होता आना जाना लगा रहता है, लेकिन देश का भविष्य साफ दिख रहा है। जो देश के बारे में सोचेगा उसे ही सेवा का अवसर मिलेगा।

आम चुनाव के संदर्भ में सुबह आठ बसे से मतगणना की प्रक्रिया शुरू हो गई है। सबसे पहले डाक मतपत्रों की गिनती हो रही है। इसके 30 मिनट बाद ही ईवीएम से मतों की गिनती शुरू होगी। हालांकि, डाक मतपत्रों को ईवीएम के आंकड़े के बाद ही जोड़ा जाएगा।

read more: Mangal ka Rashi Parivartan: मंगल के राशि परिवर्तन से होगी इन राशियों की कायापलट.. इन राशियों को मिलेगी चुनावी राजनीति में अपार कामयाबी

Chhattisgarh Lok Sabha Election Results Live: बता दें कि इसके पहले छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आरोप लगाया था कि उनके निर्वाचन क्षेत्र राजनांदगांव में कई इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों के नंबर बदल दिए गए हैं। सीईओ छत्तीसगढ़ ने ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा कि राजनांदगांव पीसी के कांग्रेस उम्मीदवार के साथ साझा की गई ईवीएम संख्या में कथित बेमेल तथ्यों पर आधारित नहीं है।

Chhattisgarh lok sabha Election Results Live चुनाव के दौरान इस्तेमाल की गई ईवीएम बिल्कुल वैसी ही हैं जैसी मशीनों की सूची रिटर्निंग ऑफिसर द्वारा चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों के साथ रैंडमाइजेशन के बाद साझा की गई थी। सीईओ ने कहा कि मतदान के दौरान कुछ यांत्रिक/तकनीकी खराबी के कारण बदली गई मशीनों की सूची और मॉक पोल भी उम्मीदवारों के साथ साझा किया गया है।

read more: Lok Sabha Election Result 2024 Live Updates : किसे मिलेगी दिल्ली की गद्दी? कुछ ही देर में होगी वोटों की गिनती शुरू, आज हो जाएगा उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला

2019 में 303 सीटें जीती थी बीजेपी

लोकसभा चुनाव के परिणाम आने वाले हैं। चार जून को देश की सत्ता पर किसका कब्जा होगा? इससे पर्दा भी उठ जाएगा। पिछले चुनाव की बात करें तो भाजपा ने 303 सीट जीती थी, जबकि राजग की संख्या 353 थी। कांग्रेस को 53 सीट और उसके सहयोगियों को 38 सीट मिली थीं। छत्तीसगढ़ में भाजपा ने 9 और कांग्रेस ने 2 सीटें जीती थी।