Vegetable Prices Increased: खाने की थाली से गायब हुई सब्जियां, बिगड़ा रसोई का बजट, आसमान छूने लगे सब्जियों के दाम |

Vegetable Prices Increased: खाने की थाली से गायब हुई सब्जियां, बिगड़ा रसोई का बजट, आसमान छूने लगे सब्जियों के दाम

Vegetable Prices Increased: खाने की थाली से गायब हुई सब्जियां, बिगड़ा रसोई का बजट, आसमान छूने लगे सब्जियों के दाम

Edited By :   |  

Reported By: Komal Dhanesar

Modified Date:  June 19, 2024 / 01:06 PM IST, Published Date : June 19, 2024/1:06 pm IST

भिलाई।Vegetable Prices Increased: हरी सब्जियों की कीमत में उछाल आया है। 15 दिन पूर्व जो सब्जियां बाजार में 30 से 40 रूपये प्रति किलो बिक रही थी वह अब 50 रूपये किलो तक पहुंच गई है। इसके पीछे का कारण भीषण गर्मी बताई जा रही है। इससे खेतों से जहां सब्जियां कम निकल रही है और किचन का बजट भी बिगड़ गया है।

Read More: PM Modi Bihar Visit: पीएम मोदी ने किया नालंदा विश्वविद्यालय के नए परिसर का उद्घाटन, समारोह में 17 देशों के राजदूत हुए शामिल

वहीं लोकल बाड़ियों से सब्जी की आवक बंद होने के बाद अब भोजन की थाली से सब्जियां गायब होने लगी है। कुछ दिनों पहले 20 रुपए किलो बिकने वाली सब्जियां दो से तीन गुना मंहगी हो गई है। टमाटर का भाव चिल्हर मार्केट में जहां 60 से 80 रुपए तक पहुंच चुका है, वही प्याज भी 40 रुपए किलो तक बिक रही है। हरी सब्जियों के दाम 40 से 120 रुपए किलो तक पहुंच चुके हैं।

Read More: भाजपा में कलह पर एक्शन शुरू, प्रत्याशी रहे नेता को ही पार्टी से बाहर निकाला 

Vegetable Prices Increased:  आकाशगंगा सब्जी मार्किट के कार्यकारी अध्यक्ष अमृतपाल कुकरेजा ने बताया कि दुर्ग जिले की बाड़ियों से सब्जी की आवाक बंद होने के बाद अब ओड़िशा, आंध्रप्रदेश, राजस्थान, बैंगलोर आदि से सब्जियां औऱ् टमाटर आ रहे हैं। व्यापारियों ने कहा कि, अगले दो से ढाई महीने अब सब्जी के ऐसे ही दाम रहेंगे। क्योंकि गर्मी की वजह से फसल सूख गई है और बारिश में सब्जियां ज्यादा आती नहीं। इधर बढ़े हुए दाम से ग्राहक भी परेशान है। कुछ तो सब्जी का दाम सुनकर ही लौट गए तो कुछ ने सब्जी की क्वालिटी में कटौती कर ली।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp