Robotic Gun: 8 वीं पास शख्स ने कर दिया कमाल, सेना के लिए बनाया हाईटेक रोबोटिक गन, टारगेट का रेंज जानकर रह जाएंगे हैरान |

Robotic Gun: 8 वीं पास शख्स ने कर दिया कमाल, सेना के लिए बनाया हाईटेक रोबोटिक गन, टारगेट का रेंज जानकर रह जाएंगे हैरान

Robotic Gun: 8 वीं पास शख्स ने कर दिया कमाल, सेना के लिए बनाया हाईटेक रोबोटिक गन, टारगेट का रेंज जानकर रह जाएंगे हैरान

Edited By :   |  

Reported By: Shashikant Sharma

Modified Date:  July 4, 2024 / 01:09 PM IST, Published Date : July 4, 2024/1:09 pm IST

खरगोन। Robotic Gun: खरगोन जिले के छोटे गांव बासवा के रहने वाले एक होनहार युवक ने एक ऐसे रोबोट का निर्माण किया हैं,जो भारतीय सेना के लिए मददगार साबित हो सकता है। आश्चर्य की बात यह है कि आठवीं तक पढ़ाई करने के बाद कबाड़ के वेस्ट सामग्री से एक बार फिर नया रोबोट बनाया है। जो देश के दुश्मनों के खिलाफ कार्य कर सकता है। खरगोन जिले के सनावद के पास के बासवा गांव में रहने वाले युवक अमन कालरा का दिमाग किसी वैज्ञानिक दिमाग से कम नहीं है। बड़े-बड़े डिग्रीधारियों को पीछे छोड़ते हुए आठवीं तक पढ़े अमन ने देश के जांबाज सिपाहियों के लिए एक ऐसा रोबोट तैयार किया है। जिससे दुश्मन भी मारा जाए और हमारे जवान भी सुरक्षित रह सकते है।

Read More: राजधानी रायपुर में मुस्लिम महासभा आज, आरंग, बिरनपुर और कवर्धा में हुई घटनाओं के विरोध में एकजुट होगा समाज 

प्रतिभावान इस बालक ने एक ऐसा रोबोट तैयार किया है। जिसमें दुनिया की किसी भी गन को अटैच कर ब्लूटूथ के जरिए 5 किलोमीटर दूर से मोबाइल से ऑपरेट किया जा सकता है। अमन ने महज 6 हजार रूपये के कबाड़ से यह रोबोटिक गन तैयार की है। बेहद आर्थिक रूप से कमजोर अमन में बचपन से ही कुछ नया करने का जुनून था। अमन का मानना है हमारे देश के सैकड़ों जवान जंग के दौरान शहीद हो जाते हैं।

Read More: Jyotiraditya Scindia On MP Budget: बजट को लेकर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दिया बड़ा बयान- कहा’ यह बजट प्रगतिशील और विकासशील बजट है’ 

Robotic Gun: अमन का कहना है कि हमारे जवानों की सुरक्षा के लिए मैंने एक ऐसी रोबोटिक गन तैयार करने का निर्णय लिया। जो 5 किलोमीटर दूर से ही ऑपरेट कर दुश्मन को ढेर कर सकती है। मोबाइल के माध्यम से संचालित होने वाली रोबोटिक गन से दुनिया की कोई भी बंदूक फिट करके ब्लूटूथ के माध्यम से संचालित कर दुश्मन को मारा जा सकता है। इसमें ब्लूटूथ के साथ स्पेशल डिवाइस लगाई गई है। इससे मोबाइल के माध्यम से 5 किलोमीटर की रेंज से निशाना साधा जा सकता है।

 

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp