Rewa News: खुद को जंजीर से बांधकर घंटो पेड़ पर बैठा रहा शख्स, कहा- "हमारी मांगे पूरी करो", SDM पर भी लगाए ये आरोप |

Rewa News: खुद को जंजीर से बांधकर घंटो पेड़ पर बैठा रहा शख्स, कहा- “हमारी मांगे पूरी करो”, SDM पर भी लगाए ये आरोप

Rewa News: खुद को जंजीर से बांधकर घंटो पेड़ पर बैठा रहा शख्स, कहा- "हमारी मांगे पूरी करो", SDM पर भी लगाए ये आरोप

Edited By :   |  

Reported By: Rajeev Rajeev Pandey

Modified Date:  June 23, 2024 / 11:40 AM IST, Published Date : June 23, 2024/11:40 am IST

रीवा।Rewa News: जिले भर में इन दिनों समस्याओं का अंबार सा लगा हुआ है। ताजा मामला गुढ़ विधानसभा क्षेत्र के तमरा देश गांव का है। यहां पर रहने वाले एक समाजसेवी ने ग्रामीणों की समस्याओ का निराकरण करने के लिए और जिला प्रशासन से अपनी मांगे मनवाने के लिए कुछ एसा कर दिया की चारो ओर उनकी चर्चा हो रही है। समाजसेवी सख्स अपने साथियों के साथ पिछले तीन दिनों से धरना प्रदर्शन पर थे लेकीन जब उनकी सुध लेने के लिए प्रशासन की तरफ से कोई नहीं आया तो खुद को अर्धनग्न कर अपने आपको लोहे की जंजीर से जकड़ लिया और 80 फीट ऊंचे आम के पेड़ पर बैठकर धरना दे दिया। शख्स का कहना है कि जब तक समस्याओं का समाधान नहीं होगा वह पेड़ से नीचे नही उतरेंगे साठ ही अन्य और जल का भी त्याग कर देंगे।

Read More: Lucknow-Agra Expressway Accident: गहरी खाई में गिरी यात्रियों से भरी बस, हादसे में 42 लोग घायल, मचा हड़कंप 

विद्युत विभाग पर लगाए आरोप

दरअसल, समाजसेवी बुद्धसेन पटेल ने खोला मोर्चा 80 फीट ऊपर पेड़ में दिया धरना दरअसल जिले के गुढ़ विधान सभा क्षेत्र की जानता समस्याओं से जूझ रहीं है तमरा देश गांव के निवासियों की मांग को लेकर “चोटी वाला” के नाम से मशहूर समाजसेवी विश्वनाथ पटेल ने एक बड़ा आंदोलन खड़ा कर दिया। उन्होंने IAS अधिकारी SDM वैशाली जैन समेत विद्युत विभाग पर गम्भीर आरोप लगाए है। अंसनकारी बुद्धसेन्न पटेल ने SDM वैशाली जैन अनुविभागीय आधिकारी पर राजस्व प्रकरणों में पक्षपात करते हुऐ निर्णय लेने लेने के गंभीर आरोप लगाएं है। विश्वनाथ पटेल ने जिला प्रशासन से मांग की है कि वह IAS वैशाली जैन की विभागिय जांच करते हुए उनके फोन कॉल डिटेल की जांच कराई जाए, क्योंकि स्वास्थ विभाग के MD पंकज जैन से लगातार फोन के माध्यम से उनकी बातचीत हो रही है।

Read More: इस शहर की खुदाई में मिली ‘शेषशायी विष्णु’ की विशाल मूर्ति, देखकर सभी कोई हैरान

वहीं धरना प्रदर्शन कर रहे समाजसेवी चोटी वाला विश्वनाथ पटेल ने विद्युत विभाग के अफसर और कर्मचारीयों पर भी गंभीर आरोप लगाए है उनका कहना है कि वह पैसे लेकर केबिल लगाने के साथ खंभे लगाने और ट्रांसफार्मर लगाने का काम करते हैं। साथ ही गांव में जले हुए विद्युत ट्रांसफार्मर बदले जाए इसके विरोध में हम पिछले तीन दिनों से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन इसके बावजूद भी शासन प्रशासन के लोगों ने उनकी कोई सुध नहीं ली।

Read More: Gold-Silver Price Today : सोने-चांदी की कीमतों में आई गिरावट, आज के ताजा भाव जानें यहां 

करेंगे जल का त्याग

बुद्ध पटेल ने कहा कि प्रशासनिक अधिकारियों की अनदेखी के चलते ही आज पिछले 30 घंटो से 80 फीट ऊंचे आम के पेड़ पर चढ़कर प्रशासन के खिलाफ धारना प्रदर्शन कर रहे है। उन्होनें खुद को अर्धनग्न करके खुद को लोहे की जंजीरों से बांध रखा है जल्द ही वह अन्य और जल का भी त्याग कर देंगे अगर कोइ अनहोनी होती है तो उसकी जवाबदारी जिला प्रशासन की होगी। जबतक प्रशासन उनके और ग्रामीणों के मांगो को पूरा नहीं करती तब तक अनवरत उनका अनशन आम के पेड़ पर बैठकर चलता रहेगा।

Read More: ISRO RLV Pushpak landing: इसरो की बड़ी उपलब्धि.. कराई गई ‘पुष्पक’ विमान की लगातार तीसरी सफल लैंडिंग, आप भी देखें तस्वीर..

पहले भी दिया धरना

Rewa News: बता दें कि इसके पहले भी कई बार कर चुके है अनोखा प्रदर्शन यह पहला ऐसा मामला नही की जब समाजदेवी चोटीवाला विश्वनाथ पटेल ने 80 फीट ऊपर आम के पेड़ पर बैठकर अनोखा धरना प्रदर्शन किया हो इसके पूर्व में भी उन्होंने ने इस तरह के कई प्रर्दशन किए है कभी वह मोबाईल टॉवर पर चढ़कर प्रशासन से अपनी बातो को मनवाने का मामला हो या फिर गहरे कुएं के अंदर बैठकर धरना प्रर्दशन कर के अपनी मांगो को मनवाने का मामला हो वह इस कला में काफी माहिर है और अंततः शासन को उनकी मांगे माननी पड़ती है।

 

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp