Rewa News: आसमान से गिरी आफत की बिजली, चपेट में आने से 6 लोगों मौत, घटना पर जिला प्रशास ने जताया दुख |

Rewa News: आसमान से गिरी आफत की बिजली, चपेट में आने से 6 लोगों मौत, घटना पर जिला प्रशास ने जताया दुख

Rewa News: आसमान से गिरी आफत की बिजली, चपेट में आने से 6 लोगों मौत, घटना पर जिला प्रशास ने जताया दुख

Edited By :   Modified Date:  June 29, 2024 / 03:05 PM IST, Published Date : June 29, 2024/3:04 pm IST

रीवा।Rewa News: रीवा और मऊगंज में आकाशीय बिजली गिरने से 6 की मौत मध्य प्रदेश के कई जिलों में इन दिनों जमकर बारिश हो रही है, जबकि कुछ जिलों में अब भी लोग बारिश का इंतजार कर रहे है। ऐसे में शुक्रवार की देर शाम मध्यप्रदेश के रीवा और मऊगंज जिले में अचानक से तेज बारिश ने दस्तक दे दी, जिसके चलते दोनों जिलों के तीन अलग-अलग स्थानों में बारिश के साथ ही अकाशीय बिजली ने अपना रौद्र रूप दिखा। इन इलाको में आकाशीय बिजली गिरने से 6 लोगो की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। इस घटना ने सभी को हिलाकर रख दिया है।

Read More: Malaika Arora Hot Pic: एक्ट्रेस ने बॉडीकॉन गाउन पहन गिराई हुस्न की बिजलियां, देखें खूबसूरत तस्वीरें

खेत में काम कर रहे थे युवक

वहीं आकाशीय बिजली के कहर से 6 लोगों की जान जानें के बाद क्षेत्र में मातम पसर गया। बताया गया की शुक्रवार की देर शाम रीवा जिले में स्थित त्यौंथर जनपद के डीह गांव में रहने वाले 45 वर्षीय नंदलाल मांझी और अजय कुमार केवट गांव के समीप ही नदी में मछली मारने गए थे, जबकि डीह गांव के ही निवासी 37 वर्षीय लक्खू केवट नदी के समीप अपने खेत में काम कर रहे थे। तभी अचानक से तेज बारिश शुरु हो गई, देखते ही देखते बारिश के साथ आकाशीय बिजली भी कड़कड़ा कर गिरने लगी। तीनों लोग कुछ समझ पाते इससे पहले ही उन्हें आकाशीय बिजली ने अपनी चपेट में ले लिया। जिस वजह से तीनों लोग बुरी तरह झुलस गए और मौके पर ही उनकी मौत हो गई।

Read More: Student Teacher Marriage: अंग्रेजी शिक्षक ने 11वीं की छात्रा के साथ की लव मैरिज, बताया किस सब्जेक्ट में होगी आगे की पढ़ाई

 प्रशासन ने दिया सहायता राशि देने का आश्वासन

Rewa News:  दूसरे मामले में मऊगंज स्थित शाहपुर और दुवगवां गांव में माया कोल, दादूभाई साकेत सहित के अन्य व्यक्ति की दर्दनाक मौत हो गई। हादसे के बाद मौके पर प्रशानिक अमला पहुंचा और घटना की जांच के बाद पंचनामा कार्रवाई करके शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दिया गया। घटना के बाद स्थानीय प्रशासन मौके पर पंहुचा और घटना की जांच करके सभी मृतकों के शवों को पोस्टमार्टन के लिए अस्पताल भेजा गया। आकाशीय बिजली की चपेट में आकार हुई मौत के बाद जिला प्रशासन ने घटना को दुखद जताया और मृतकों के परिजनो को सहायता राशि देने का आश्वासन दिया है।

 

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो