Ramanujganj News: धान खरीदी केंद्र में फर्जीवाड़ा के मामले में 2 आरोपी गिरफ्तार, 1 करोड़ 10 लाख रुपए का हुआ था घोटाला |

Ramanujganj News: धान खरीदी केंद्र में फर्जीवाड़ा के मामले में 2 आरोपी गिरफ्तार, 1 करोड़ 10 लाख रुपए का हुआ था घोटाला

Ramanujganj News: धान खरीदी केंद्र में फर्जीवाड़ा के मामले में 2 आरोपी गिरफ्तार, 1 करोड़ 10 लाख रुपए का हुआ था घोटाला

Edited By :   Modified Date:  July 4, 2024 / 01:43 PM IST, Published Date : July 4, 2024/1:43 pm IST

रामानुजगंज। Ramanujganj News:  बलरामपुर जिले के महावीरगंज धान उपार्जन केंद्र के विजयनगर धान खरीदी केंद्र में खरीफ वर्ष 2023-24 में 1 करोड़ 14 लाख 7 सौ 33 रुपये के गबन का मामला सामने आने के बाद फूड इंस्पेक्टर की रिपोर्ट पर पुलिस ने 12 लोगों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज किया था और इस मामले में पुलिस ने 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक पुलिस गिरफ्त में आए 2 आरोपी में से एक आरोपी इस पूरे मामले का मुख्य आरोपी है। वहीं पुलिस फरार 10 आरोपियों की गिरफ्तारी में जुटी हुई है।

Read More: बाथरूम में गिरकर बेहोश हुए TMC नेता मुकुल रॉय, गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती 

जिले महावीरगंज धान उपार्जन केंद्र के विजयनगर धान खरीदी केंद्र में ऑडिट के दौरान बड़ी गड़बड़ी सामने आयी थी, जिसकी जांच सहकारिता विभाग से कराई गई। जांच में मौके से 3 हजार 5 सौ 76 क्विंटल धान व 12 हजार 9 सौ 83 बारदाना गायब मिले और जांच में पाया गया कि धान उपार्जन समिति के द्वारा 1 करोड़ 14 लाख 7 सौ 33 रुपयों का गबन किया गया है, जिसके बाद मामले की लिखित शिकायत रामानुजगंज के फूड इंस्पेक्टर ने विजयनगर पुलिस चौकी में की थी। इधर विजयनगर पुलिस ने 1 करोड़ से भी अधिक के इस गबन के मामले में समिति के 12 लोगो के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करते हुए 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और इस मामले के अन्य फरार आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है।

Read More: Team India with PM Modi: प्रधानमंत्री मोदी ने उठाई जीत की ट्रॉफी.. टीम इंडिया ने की मुलाकात, देखें वर्ल्ड चैम्पियंस का ये Video..

Ramanujganj News:  बहरहाल खरीफ वर्ष 2023-24 में धान खरीदी में गड़बड़ी का यह सबसे बड़ा मामला जिले में उजागर हुआ है। कार्रवाई भी शुरू हो गई है, लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है कि धान खरीदी के दौरान राजस्व अमले से लेकर वन अमले तक को धान खरीदी केंद्रों में गड़बड़ी रोकने के लिए तैनात किया गया था, लेकिन इतनी बड़ी गड़बड़ी हो गई कि इसके लिए न केवल धान उपार्जन समिति के लोग ही जिम्मेदार है, बल्कि ऐसे मामलों की रोकथाम के लिए राजस्व व वन अमले की भूमिका पर भी विचार करते हुए स्थानीय प्रशासन को उनकी भी जिम्मेदारी तय करनी होगी।

 

 

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp