MP Politics: नई सरकार..नई गाड़ियां, नया विमान..बढ़िया हैं! नए विमान की खरीदी पर क्यों उठे सवाल ?, देखें रिपोर्ट |

MP Politics: नई सरकार..नई गाड़ियां, नया विमान..बढ़िया हैं! नए विमान की खरीदी पर क्यों उठे सवाल ?, देखें रिपोर्ट

MP Politics: नई सरकार..नई गाड़ियां, नया विमान..बढ़िया हैं! नए विमान की खरीदी पर क्यों उठे सवाल ?, देखें रिपोर्ट

Edited By :   Modified Date:  July 11, 2024 / 09:52 PM IST, Published Date : July 11, 2024/9:52 pm IST

Read More: Alliance between INLD and BSP : बसपा-इनेलो के बीच हुआ गठबंधन, हरियाणा में इतनी सीटों पर उम्मीदवार उतारेंगे दोनों दल

दरअसल, मध्यप्रदेश सरकार अपने मंत्रियों को आरामदायक सफर के लिए नए-नए वाहन मुहैया कर रही है। पहले अपने मंत्रियों के लिए 30 नई चमचमाती इनोवा क्रिस्टा खरीदी गई, जिसमें से 5 इनोवा क्रिस्टा अप्रैल में आ चुकी थीं, अब नई 25 इनोवा क्रिस्टा कार भी स्टेट गैरेज में पहुंच चुकी हैं। मामला केवल कार तक नहीं रूका। अब एमपी सरकार 234 करोड़ रुपए में ‘बॉम्बार्डियर चैलेंजर 3500’ नाम का नया विमान भी खरीदने जा रही है, जबकि सरकार पर 3 लाख 75 हजार करोड़ रु का कर्ज है। विमान खरीदी पर अब सियासत शुरू हो गई है विपक्ष ने सरकार पर आरोप लगा दिए है कि सरकार के मंत्री लग्जरी सफर कर रहे है और जनता भूखी मर रही है।  हालांकि सरकार का कहना है कि कांग्रेस का काम आरोप लगाना है, लेकिन फिलहाल सरकार को इसकी जरूरत है इसलिए विमान खरीदा जा रहा है, ताकि जनता तक पहुंच सुलभ हो।

Read More: नया विमान 234 करोड़ में खरीदने जा रही मोहन सरकार, जानें क्या है बॉम्बार्डियर चैलेंजर-3500 की खासियत

MP Politics: फिलहाल मध्यप्रदेश सरकार पर कुल 3 लाख 70 हजार करोड़ रुपए से अधिक का कर्ज हो गया है। मोहन सरकार पिछले 6 महीने में 15 हजार 500 हजार करोड़ रुपये का कर्ज ले चुकी है। तो कांग्रेस इसी कर्ज का हवाला देकर खरीदी जा रही इन गाड़ियों और विमान को मंत्रियों के ऐशोआराम का सामान बता रही है और ये कोशिश कर रही है कि सरकार के इस फैसले को फिजूलखर्ची की कैटेगरी में रखा जाए, ताकी सरकार के खिलाफ इसे एक मुद्दा बनाया जा सके।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp