Haryana Assembly Election 2024

Haryana Assembly Election 2024 : बीजेपी ने टिकट नहीं दिया तो कांग्रेस से लडूंगा चुनाव, बीजेपी के पूर्व मंत्री ने दिखाए बगावती तेवर

Haryana Assembly Election 2024 : बीजेपी ने टिकट नहीं दिया तो कांग्रेस से लडूंगा चुनाव, बीजेपी के पूर्व मंत्री ने दिखाए बगावती तेवर।

Edited By :   Modified Date:  September 1, 2024 / 11:54 PM IST, Published Date : September 1, 2024/11:54 pm IST

चंडीगढ़। Haryana Assembly Election 2024 : बीजेपी ने हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए अपनी पहली लिस्ट तैयार कर ही है और अगले एक दो दिनों में जारी होने की संभावना है। इसी बीच बीजेपी के पूर्व मंत्री राव नरबीर सिंह में बगावत के सुर नजर आ रहे हैं। उन्होंने सीफ तौर पर कह दिया कि अगर बीजेपी से टिकट नहीं मिलेगी तो वह कांग्रेस के चुनाव लड़ूंगा। इस बयान के बाद बीजेपी में घमासान मच गया है।

Haryana Assembly Election 2024 हरियाणा के पूर्व सीएम मनोहर लाल बेहद करीब माने जाने वाले राव नरबीर सिंह अब आर-पार मूड में हैं। प्रदेश में बीजेपी प्रत्याशियों की पहली सूची आने से पहले उन्होंने स्पष्ट कर दिया कि वे निर्दलीय चुनाव नहीं लड़ेंगे। बादशाहपुर से 2014 में चुनाव जीतने के बाद लोक निर्माण मंत्री रहे राव नरबीर सिंह ने ऐलान किया कि अगर बीजेपी ने उन्हें टिकट नहीं दिया तो वह कांग्रेस के चुनाव लड़ेंगे, किंतु निर्दलीय नहीं लड़ेंगे। बता दें कि 2019 में मंत्री होने के बावजूद उनका टिकट काट दिया गया और युवा नेता मनीष यादव को पार्टी ने टिकट दिया था। परंतु इस सीट पर राकेश दौलताबाद को जीत मिली थी और लोकसभा चुनावों की वोटिंग वाले दिन दौलताबाद का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया।

Read More : Weekly Horoscope 01 to 07 September : सितंबर के पहले सप्ताह में इन राशियों पर होगी धन की बारिश! जानिए अपना साप्ताहिक राशिफल

राव नरबीर सिंह ने लोगों से सामने किया ऐलान

Haryana Assembly Election 2024 हरियाणा के बादशाहपुर विधानसभा में रविवार को जनसंपर्क के दौरान राव नरबीर सिंह ने लोगों के सामने हाथ जोड़ते हुए कहा कि आप बताओ मुझे चुनाव लड़ना चाहिए या फिर नहीं?, उन्होंने कहा कि बीजेपी के कुछ उनके पक्ष में है तो कुछ उनके खिलाफ हैं। वहीं कार्यक्रम में जब लोगों ने राव नरबीर को चुनाव लड़ने को बोला तो पूर्व मंत्री ने बगावती अंदाज में कहा कि बीजेपी ने अगर टिकट नहीं दिया तो मैं हरियाणा की दूसरी सबसे बड़ी पार्टी से चुनाव लड़ूंगा। वे गुरूग्राम के सेक्टर 50 के साउथ सिटी 2 में एक सम्मान समारोह में शामिल होने पहुंचे थे।

दरअसल, राव नरबीर सिंह का बयान ऐसे समय पर आया जब अहीरवाल को लेकर बीजेपी का पेंच फंसा हुआ है। अहीरवाल के अंतर्गत 20 सीटें आती है। पिछले कई दशकों से हरियाणा के पूर्व सीएम राव वीरेंद्र सिंह और राव इंद्रजीत सिंह का दबदबा रहा है। राव इंद्रजीत सिंह केंद्रीय मंत्री हैं। वे 2024 में गुरूग्राम लोकसभा सीट से छठवीं बार चुनाव जीते थे। अब यह देखना होगा कि राव इंद्रजीत सिंह भारी पड़ते हैं या राव नरबीर सिंह बीजेपी छोड़ने को मजबूर होते हैं।

Read More : CG-MP Weather Update : छत्तीसगढ़-मध्य प्रदेश समेत इन राज्यों में होगी भारी बारिश, IMD ने जारी किया रेड और ऑरेंज अलर्ट

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो