Jananayak Janata Party mla resigns from party

jjp mla resigns from party : चुनाव से पहले लगी इस्तीफों की झड़ी! 24 घंटे में इस दल के 4 विधायकों ने छोड़ी पार्टी

jjp mla resigns from party : JJP से पिछले 24 घंटों में चार विधायकों ने पार्टी से दिया इस्तीफा।

Edited By :   Modified Date:  August 17, 2024 / 07:20 PM IST, Published Date : August 17, 2024/7:20 pm IST

हरियाणा : jjp mla resigns from party हरियाणा विधानसभा चुनावों से पहले जननायक जनता पार्टी (JJP) को बड़ा झटका लगा है। JJP से पिछले 24 घंटों में चार विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। इस्तीफों की शुरूआत उकलाना से विधायक अनुप धानक ने की, जिसके बाद टोहाना से विधायक देवेंद्र बबली, शाहबाद से विधायक रामकरण काला और गुहला से विधायक ईश्वर सिंह ने भी इस्तीफा दे दिया।

jjp mla resigns from party हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा हो चुकी है, सूबे में 1 अक्टूबर को एक ही फेज में 90 सीटों पर चुनाव होंगे और 4 अक्टूबर को परिणाम आएंगे। चुनाव के ऐलान के साथ ही जननायक जनता पार्टी (JJP) में भगदड़ मची हुई है। पिछले 24 घंटे में 4 विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

बता दें कि हरियाणा के टोहाना से JJP विधायक और पूर्व मंत्री देवेंद्र बबली ने आज पार्टी के तमाम पदों से इस्तीफा दे दिया है, उन्होंने पार्टी अध्यक्ष अजय चौटाला को एक पत्र के जरिए अपना इस्तीफा सौंपा है। इसके पूर्व पार्टी के एक और विधायक और पूर्व मंत्री अनूप धानक और रामकरण काला ने भी इस्तीफा दे दिया है। इसके अलावा जननायक जनता पार्टी के विधायक ईश्वर सिंह ने भी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता और सभी दायित्वों से इस्तीफा दे दिया है। ईश्वर सिंह ने 2019 में JJP की टिकट से कैथल की गुहला विधानसभा सीट से जीत दर्ज किया था।

Read More : न्यायालय ने जालसाजी के लिए मामला दर्ज करने से पूर्व सरकार से कानूनी राय लेने के निर्देश पर रोक लगाई

विधायकों के पार्टी छोड़ने पर रणधीर सिंह का बयान

जेजेपी कार्यालय के सचिव रणधीर सिंह ने बताया कि जब हमारी नई पार्टी बनी थी, तो नेता पार्टी में शामिल होने के बाद विधायक बने। अब चुनाव की घोषणा होने के बाद पार्टी को छोड़ रहे हैं। रणधीर सिंह ने कहा कि हमने सभी को एंटी पार्टी एक्टिविटी के तहत लीगल नोटिस दिए हैं। जिनके जवाब भी मिल गए हैं।

रामकरण काला ने 2 बार जवाब भेजा और उनसे खुद मिलने गए थे। रामकरण काला ने बताया कि वह किसी पार्टी में शामिल नहीं हुए और दूसरी पार्टी की गतिविधियों में भी शामिल नहीं हैं। रणधीर सिंह ने बताया कि हमने 2 विधायकों को लीगल नोटिस दिया है, उनमे रामनिवास सूरज खेड़ा और जोगीराम सिहाग हैं। जो लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी के स्टेज पर थे और उनके लिए वोट भी मांग रहे थे, लेकिन वह हमारी पार्टी से विधायक थे।

Read More : Aarti Sai Baba : साईं बाबा को बहुत प्रिय है ये आरती, इस आरती के बिना अधूरी है साईं बाबा की पूजा

क्या है हरियाणा का सियासी समीकरण?

jjp mla resigns from party आपको बता दें कि राज्य की सत्ता पर बीजेपी की सरकार है। विधानसभा चुनाव 2019 में बीजेपी 36.7 प्रतिशत वोट शेयर के साथ 40 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरकर आई थी। उस समय कांग्रेस को 28.2 फीसदी वोट मिले थे और पार्टी 31 सीटों के साथ दूसरे नंबर पर रही। दुष्यंत चौटाला की नई जननायक जनता पार्टी (JJP) 14.9 प्रतिशत वोट शेयर के साथ 10 सीटें जीतने में सफल हुई थी।

इसके अलावा हरियाणा लोकहित पार्टी ने एक फीसदी से भी कम वोट शेयर के साथ एक सीट जीती थी। 7 निर्दलीय भी चुनाव जीतने में सफल हुए थे। बहरहाल कोई भी पार्टी बहुमत के जरूरी 46 सदस्यों के जादुई आंकड़े तक नहीं पहुंच सकी थी। चुनाव परिणाम के बाद बीजेपी ने जेजेपी, हरियाणा लोकहित पार्टी और निर्दलियों के समर्थन से सरकार बनाई थी। परंतु लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने जेजेपी से गठबंधन तोड़कर मनोहरलाल खट्टर की जगह नायब सिंह सैनी को मुख्यमंत्री बना दिया था।

Read More : Sherlyn Chopra Sexy Video: Sherlyn Chopra ने फिर बढ़ाया इंटरनेट का पारा, शेयर किया हद से ज्यादा बोल्ड वीडियो

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers