PM Modi on Haryana and J&k Election Results

PM Modi Speech: ‘कांग्रेस की हालत जल बिन मछली जैसी..’ हरियाणा और जम्मू-कश्मीर चुनाव के रिजल्ट आने के बाद पीएम का संबोधन

PM Modi Speech: 'कांग्रेस की हालत जल बिन मछली जैसी..' हरियाणा और जम्मू-कश्मीर चुनाव के रिजल्ट आने के बाद पीएम का संबोधन

Edited By :   Modified Date:  October 8, 2024 / 09:39 PM IST, Published Date : October 8, 2024/9:39 pm IST

PM Modi on Haryana and J&k Election Results: नई दिल्ली। हरियाणा और जम्मू-कश्मीर चुनाव के रिजल्ट आने के बाद मंगलवार को बीजेपी ने दिल्ली स्थित अपने पार्टी मुख्यालय में आभार कार्यक्रम आयोजित किया। इस कार्यक्रम में पीएम मोदी ने कई बड़ी बाते कहते हुए कार्यक्रताओं की जमकर तारीफ की और आभार भी जताया। उन्होंने कहा कि, आप सब कार्यकर्ताओं का जितना अभिनंदन करूं कम है। देश के कोने-कोने में भाजपा जो कुछ भी है, हर संघर्ष को पार करते हुए लोगों के दिल में जो जगह बनी है, उसके मूल में हमारे कार्यकर्ता हैं। भाजपा के कार्यकर्ता न रुकने वाले हैं, न थकने वाले हैं और झुकने वाले तो बिल्कुल नहीं हैं।

Read More: Haryana and J&k Election Results: हरियाणा चुनाव के नतीजे पर कांग्रेस की पीसी, कहा – चुनाव आयोग के पास दर्ज करेंगे शिकायत 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, “आज नवरात्री का छठा दिन है मां कात्यायनी की आराधना का दिन है। मां कात्यायनी शेर पर विराजमान होकर हाथ में कमल को धारण किए हुए हम सभी को आशीर्वाद दे रही है। ऐसे पावन दिन हरियाणा में तीसरी बार कमल खिला है। जम्मू-कश्मीर में दशकों के इंतजार के बाद आखिरकार शांतिपूर्वक चुनाव हुए, वोटों की गिनती हुई, नतीजे आए। ये भारत के संविधान की जीत है, भारत के लोकतंत्र की जीत है।”

Read More: Haryana Election final Result 2024: हरियाणा विधानसभा चुनाव के फाइनल नतीजे जारी, जानें किस पार्टी को मिली कितनी सीटें? 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, ” हरियाणा में अब तक 13 चुनाव हुए हैं। इनमें से 10 चुनाव में हरियाणा के लोगों ने हर 5 साल के बाद सरकार बदली। लेकिन, इस बार हरियाणा के लोगों ने जो किया है, वो अभूतपूर्व है। पहली बार ऐसा हुआ है कि 5-5 साल के दो कार्यकाल पूरा करने वाली किसी सरकार को हरियाणा में फिर से मौका मिला है। पीएम ने कहा कि, “वोटों प्रतिशत के हिसाब से देंखे तो जम्मू-कश्मीर में जितनी भी पार्टियां चुनाव लड़ रही थीं उसमें वोट शेयर के हिसाब बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है…मैं हरियाणा और जम्म-कश्मीर में जीत हासिल करने वाले उम्मीदवारों को बधाई देता हूं।”

Read More: Congress Troll on Jalebi: ‘कांग्रेस का चुनाव चिन्ह अब पंजा के जगह जलेबी को बना देना चाहिए’.. छत्तीसगढ़ के इस नेता ने चुनावी नतीजों के बाद लिए जमकर मजे, पढ़ें ये tweet

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, “जहां-जहां बीजेपी की सरकार बनती है वहां की जनता बीजेपी को लंबे समय तक समर्थन देती है और दूसरी तरफ कांग्रेस की हालत कैसी है। कांग्रेस कब दोबारा शासन में आई थी? करीब 13 साल पहले 2011 में असम में उनकी सरकार दोबारा वापस आई थी, उसके बाद जितने चुनाव हुए उसमें जनता ने कांग्रेस को दोबारा मौका नहीं दिया। कांग्रेस को एक बार सत्ता से निकाल दिया तो दोबारा कांग्रेस वापस नहीं आई। देश के ज्यादातर राज्य के लोगों ने कांग्रेस के लिए प्रवेश निषेध का बॉर्डर लगा दिया है। सरकार में न रहने पर कांग्रेस की हालत जल बिन मछली जैसी हो जाती है।”

Read More: Haryana Election Result: हरियाणा के इन सीटों पर नजर आया ‘मोहन मैजिक’.. एमपी CM के प्रचार वाले सभी सीटों पर खिला कमल 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ” कांग्रेस, भारत के समाज को कमजोर करके, भारत में अराजकता फैलाकर देश को कमजोर करना चाहती है इसलिए वो अलग-अलग वर्गों को भड़का रहे हैं और लगातार आग लगाने की कोशिश कर रहे हैं। देश ने देखा कि कैसे किसानों को भड़काने का प्रयास हुआ, लेकिन हरियाणा के किसानों ने उन्हें करारा जवाब दिया कि वो देश के साथ हैं, भाजपा के साथ हैं।” पीएम ने कहा कि,हरियाणा के लोगों ने कमाल कर दिया है। जनता के सामने कांग्रेस की पोल खुल चुकी है। उनका डिब्बा गोल हो गया है। वे सरकार से बाहर होते हैं तो उनकी हालत जल बिन मछली जैसी हो जाती है इसलिए वह समाज में जाति का जहर फैला रहे हैं। अलग-अलग वर्गों को भड़का रहे हैं।

Read More: Shagun Parihar Kishtwar: पीएससी की तैयारी में जुटी BJP के इस युवा उम्मीदवार ने ढहा दिया अब्दुल्ला परिवार का किला.. दर्ज की शानदार जीत

पीएम ने कहा कि हरियाणा में गीता की धरती पर सत्य की जीत हुई है। जम्मू-कश्मीर में दशकों के इंतजार के बाद पहली बार शांतिपूर्ण चुनाव हुए। ये भारत के संविधान की जीत है, भारत के लोकतंत्र की जीत है। पीएम ने कहा कि आज नवरात्री का छठा दिन है मां कात्यायनी की आराधना का दिन है। मां कात्यायनी शेर पर विराजमान होकर हाथ में कमल को धारण किए हुए हम सभी को आशीर्वाद दे रही हैं। ऐसे पावन दिन हरियाणा में तीसरी बार कमल खिला है।

 
Flowers