Jammu Kashmir Election Results 2024 Live

Jammu Kashmir Election Results 2024 Live : हरियाणा की तरह ही जम्मू-कश्मीर में भी वापसी करेगी बीजेपी! भाजपा नेता ने किया बड़ा दावा

इधर शुरुआती रुझानों पर उमर अब्दुल्ला का बयान भी सामने आया है, बोले- हमें पीडीपी के समर्थन की जरूरत नहीं। पूरे रिजल्ट आने दीजिए हम पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएंगे।

Edited By :   Modified Date:  October 8, 2024 / 11:22 AM IST, Published Date : October 8, 2024/11:21 am IST

Jammu Kashmir Election Results 2024 Live : हरियाणा की तरह बीजेपी जम्मू-कश्मीर में भी पिछड़ने के बाद वापसी करेगी, हम सरकार बनाएंगे, यह दावा बीजेपी नेता अल्ताफ ठाकुर ने किया है।

इधर शुरुआती रुझानों पर उमर अब्दुल्ला का बयान भी सामने आया है, बोले- हमें पीडीपी के समर्थन की जरूरत नहीं। पूरे रिजल्ट आने दीजिए हम पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएंगे।

शुरुआती रुझानों के हिसाब से देखें तो पिछली बार भाजपा के साथ सरकार बनाने वाली पीडीपी का इस बार बहुत बुरा प्रदर्शन दिखाई दे रहा है। वह केवल 4 सीटों पर आगे है। पिछले चुनाव में जो 25 सीटें पीडीपी ने जीती थीं उस पर भी पिछड़ रही है।

read more: Haryana Election Result 2024 Live: ‘कांग्रेस अपना पूर्ण बहुमत लाएगी’, रुझानों में पिछड़ने के बाद भी भूपेंद्र सिंह हुड्डा का बड़ा दावा 

कश्मीर घाटी में एनसी को बढ़त तो जम्मू में बीजेपी आगे

Jammu Kashmir Election Results 2024 Live : शुरुआती रुझानों के हिसाब से देखें घाटी की ज्यादातर सीटों पर इंडिया गठबंधन बढ़त बनाए हुए हैं। वहीं यही हाल जम्मू में भाजपा का है। घाटी में 4 सीटों पर बीजेपी आगे चल रही है।

बता दें कि एक दशक बाद हो रहे जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव ( Jammu Kashmir Chunav result 2024) के लिए आज परिणाम का दिन है। सुबह आठ बजे से शुरू हुई मतगणना में अभी तक सभी सीटों पर रुझान आने शुरू हो गए हैं। 90 सीटों पर हुए विधानसभा चुनाव के शुरुआती रुझानों में कांग्रेस और एनसी के गठबंधन को 50 से ज्यादा सीटों पर बढ़त मिलती हुई दिख रही है, जबकि भाजपा जम्मू रीजन की दम पर 20 सीटों पर आगे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 

 
Flowers