Haryana Vidhan Sabha Chunav Results: हरियाणा में बीजेपी को रुझानों में बहुमत, विनेश फोगाट भी हुई पीछे, कांग्रेस को बहुत बड़ा झटका |

Haryana Vidhan Sabha Chunav Results: हरियाणा में बीजेपी को रुझानों में बहुमत, विनेश फोगाट भी हुई पीछे, कांग्रेस को बहुत बड़ा झटका

Haryana Vidhan Sabha Chunav Results 2024: शुरूआती रुझानों पिछड़ने के बाद हरियाणा में बीजेपी आगे होगई है। चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार हरिणाया में 46 सीटों पर बीजेपी और 38 सीटों पर कांग्रेस आगे चल रही है।

Edited By :   Modified Date:  October 8, 2024 / 10:51 AM IST, Published Date : October 8, 2024/10:17 am IST

चंढ़ीगढ़: Haryana Vidhan Sabha Chunav Results 2024: हरियाणा में इस बार किसकी सरकार बनेगी इसका फैसला आज कुछ घंटों में होने वाला है। वोटों की गिनती शुरू हो गई है। सबसे पहले पोस्टल बैलेट की गिनती हो गई है। जल्द ही सीटों से शुरुआती रुझान आने लगेंगे। एग्जिट पोल के नतीजों से उत्साहित कांग्रेस को प्रदेश में 10 साल बाद सरकार बनाने का भरोसा है।

वहीं, वोटों की गिनती से पहले सीएम नायब सैनी ने फिर से सरकार बनाने का दावा किया है। नई सरकार के लिए 5 तारीख को वोट डाले गए थे। लोकसभा चुनावों के बाद हरियाणा में विधानसभा चुनाव बीजेपी और कांग्रेस के बीच पहला बड़ा सीधा मुकाबला है।

शुरूआती रुझानों पिछड़ने के बाद हरियाणा में बीजेपी आगे होगई है। चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार हरिणाया में 46 सीटों पर बीजेपी और 38 सीटों पर कांग्रेस आगे चल रही है। इसके पहले रुझानों में बीजेपी पीछे चल रही थी लेकिन बीजेपी ने धीरे से बढ़त बना ली है। एक बार फिर से चौकाने वाले आंकड़े सामने आ रहे हैं।

जलाना सीट से विनेश फोगाट पीछे

– जलाना सीट से विनेश फोगाट पीछे हो गई हैं जो कि पहले आगे चल रही थी।

– सिरसा सीट पर दूसरी राउंड की काउंटिंग पूरी हो गई है। इस सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी गोकुल सेतिया 1053 वोटों से आगे हो गए हैं। इस सीट पर गोपाल कांडा पीछे चल रहे हैं।

– मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी लाडवा सीट से 732 वोटों से आगे चल रहे हैं।

– आदमपुर सीट से कुलदीप बिश्नोई के बेटे भव्य बिश्नोई ने बढ़त बनाई।

– गढ़ी सांपली किलोई सीट से भूपिंदर सिंह हुड्डा अपनी सीट से पीछे चल रहे हैं।

– ऐलनाबाद सीट से INLD के अभय सिंह चौटाला आगे चल रहे हैं।

– तोशाम सीट पर बीजेपी प्रत्याशी श्रुति चौधरी ने बढ़त बना ली है। इस सीट पर कांग्रेस ने उनके ही चचेरे भाई अनिरुद्ध चौधरी को उतारा था।

– उचाना कलां सीट से दुष्यंत चौटाला पीछे हो गए हैं। इस सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी बृजेंद्र सिंह ने बढ़त बनाई है।

– करनाल में बीजेपी के जगमोहन आनंद 1470 वोट से आगे, कांग्रेस उम्मीदवार सुमिता विर्क पिछड़ गई हैं।

– सिरसा सीट से गोपाल कांडा पीछे चल रहे हैं।

– गढ़ी सांपला किलोई सीट से भूपिंदर सिंह हुड्डा पहली राउंड की वोटिंग के बाद 5 हजार वोटों से आगे हैं।

– उचाना कलां सीट से जेजेपी उम्मीदवार दुष्यंत चौटाला आगे चल रहे हैं।
– मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी लाडवा सीट से आगे चल रहे हैं।

– ऐलनाबाद सीट से INLD के अभय चौटाला पीछे, बीजेपी उम्मीदवार ने बढ़त बनाई है।

– शुरुआती रुझानों में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा गढ़ी सांपला किलोई सीट से आगे चल रहे हैं।

 

read more:  Bijapur Naxal News : बौखलाहट में नक्सलियों ने फिर खेला खूनी खेल, ग्रामीण को उतारा मौत के घाट, पर्चा छोड़कर लगाया ये आरोप

read more:  Haryana election Results 2024: हरियाणा में बहुत बड़ा उलटफेर, बीजेपी ने इतनी सीटों पर बनाई बढ़त, कांग्रेस हुई पीछे

 
Flowers