From which seat will Vinesh Phogat contest Haryana assembly elections

Vinesh Phogat Joins Congress: ‘स्पष्ट हो गया विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया का इरादा’.. कांग्रेस में शामिल होते ही BJP के निशाने पर पहलवान

पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया पर हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ये दोनों ही कांग्रेस की राजनीति का शिकार हो रहे हैं।

Edited By :   Modified Date:  September 6, 2024 / 07:49 PM IST, Published Date : September 6, 2024/7:49 pm IST

From which seat will Vinesh Phogat contest Haryana assembly elections: नई दिल्ली: भारत के चर्चित रेसलर बजरंग पूनिया और विनेश फोगाट आज विधिवत कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। दोनों के राजनीति में शामिल होने की अटकले लम्बे वक़्त से लगाई जा रही थी जो आज पुष्ट हो गई। विनेश का कांग्रेस की टिकट पर जुलाना सीट से चुनाव लड़ना तय माना जा रहा है। वहीं, बजरंग के भी चुनाव लड़ने की अटकलें हैं। बताया जा रहा हैं कि किसी एक को ही पार्टी टिकट देगी।

Haryana Assembly Election 2024 Latest Updates and News in Hindi

Read More: UPSC Free Coaching by Govt: अगर सोच रहे UPSC कोचिंग की तो सरकार देगी 10 हजार की फीस.. गृहमंत्री के इस ऐलान से बदल जायगी युवाओं की तकदीर!..

क्या कहा विनेश ने?

अपने कांग्रेस प्रवेश के बाद विनेश फोगाट ने भाजपा को निशाने पर लिया और कहा
‘सबसे पहले तो मैं देशवासियों और मीडिया का धन्यवाद करना चाहती हूं। कांग्रेस पार्टी का बहुत धन्यवाद करती हूं कि बुरे टाइम पर पता लगता है कि साथ में कौन है। जब आंदोलन के दौरान हमें सड़क पर घसीटा जा रहा था, तब बीजेपी को छोड़कर देश की हर पार्टी हमारे साथ थी। मैं गर्व महसूस कर रही हूं कि मैं ऐसी पार्टी में हूं, महिलाओं के साथ हो रहे अन्याय और बुरे बर्ताव के खिलाफ खड़ी है।

From which seat will Vinesh Phogat contest Haryana assembly elections : बीजेपी ने हमें ये साबित करने की कोशिश की कि हम जले हुए कारतूस हैं, मैं नेशनल खेली। लोगों ने कहा कि मैं बिना ट्रायल दिए ओलिंपिक जाना चाहती हूं, लेकिन मैंने ट्रायल दिया। जो मैंने फेस किया, मैं चाहती हूं कि बाकी खिलाड़ियों को न झेलना पड़े। बजरंग पर चार साल का बैन लगा दिया। ये सिर्फ इसलिए किया, क्योंकि उन्होंने आवाज उठाई। हम जी-जान से काम करेंगे, सिर्फ बात नहीं करेंगे। मैं अपनी बहनों को बताना चाहती हूं कि मैं आपके साथ खड़ी रहूंगी।’

बजरंग पूनिया ने भी साधा निशाना

इस कड़ी में बजरंग पूनिया भी हमलावर हुए। उन्होंने कहा ‘आज कहा जा रहा है कि हमारा मकसद सिर्फ राजनीति करना था। हमने उन्हें (बीजेपी) लेटर भेजा था। जो अत्याचार बेटियों के साथ हुआ था, कांग्रेस पार्टी हमारे साथ खड़ी रही। हमने जितनी मेहनत कुश्ती, किसान आंदोलन, अपने आंदोलन में की, उतनी ही मेहनत यहां भी करेंगे। विनेश के साथ ओलिंपिक में जो हुआ, पूरा देश दुखी था, हालांकि कुछ लोग खुशी मना रहे थे। ये गलत था। जैसा की विनेश ने कहा कि हम सभी देश की बेटियों के साथ हैं।’

Raed Also : DA Hike & Arrears Credit: महंगाई भत्ता ही नहीं बल्कि एरियर्स भी होगा जारी.. नवरात्रि से पहले ही मिल जाएगा क्रेडिट अमाउंट का नोटिफिकेशन? जानें कितना होगा इजाफा

स्पष्ट हुआ इरादा : भाजपा

From which seat will Vinesh Phogat contest Haryana assembly elections : दोनों पहलवानों के कांग्रेस प्रवेश के साथ ही भाजपा ने उनपर खुलकर प्रहार किया। केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा, “मैं इसमें और कुछ नहीं जोड़ना चाहता, अगर कोई किसी भी राजनीतिक दल में शामिल होना चाहता है, तो वह स्वतंत्र है। कांग्रेस में शामिल होने के बाद लोगों को उनके इरादों के बारे में और अधिक स्पष्टता मिली।”

राजनीति का शिकार

पहलवान विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया पर हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ये दोनों ही कांग्रेस की राजनीति का शिकार हो रहे हैं। सीएम सैनी ने कहा कि विनेश फोगाट हरियाणा की बेटी हैं।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए हमारे फेसबुक फेज को भी फॉलो करें

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp