Congress Troll on Jalebi: ‘कांग्रेस का चुनाव चिन्ह अब पंजा के जगह जलेबी को बना देना चाहिए’.. छत्तीसगढ़ के इस नेता ने चुनावी नतीजों के बाद लिए जमकर लिए मजे, पढ़ें ये tweet

Congress should make Jalebi its symbol instead of Paw चुनाव आयोग के वेबसाइट के मुताबिक़ भाजपा ने 41 सीटों पर जीत दर्ज कर ली हैं जबकि कांग्रेस ने 34 और अन्य दलों ने पांच सीटें जीत ली हैं।

  •  
  • Publish Date - October 8, 2024 / 06:24 PM IST,
    Updated On - October 8, 2024 / 06:27 PM IST

चंडीगढ़: हरियाणा विधानसभा चुनाव के बाद आज मतगणना की प्रक्रिया जारी हैं। इस बीच ताजा रुझानों ने भारतीय जनता पार्टी को उत्साहित करने वाला नतीजा दिया है। सभी तरह के एग्जिट पोल भारतीय जनता पार्टी को सत्ता से बाहर बता रहे थे, लेकिन जनादेश अब भाजपा के पक्ष में आ चुका है। चुनाव परिणामों में भारतीय जनता पार्टी लगातार अपनी बढ़त बनाते दिख रही है और यही अंतिम नतीजे भी माने जा रहे हैं। नेताओ के बीच बधाइयों का दौर शुरू हो चुका है। (Congress should make Jalebi its symbol instead of Paw) चुनाव आयोग के वेबसाइट के मुताबिक़ भाजपा ने 41 सीटों पर जीत दर्ज कर ली हैं जबकि कांग्रेस ने 34 और अन्य दलों ने पांच सीटें जीत ली हैं। शेष के नतीजे आने बाकी है। इंडिया गठबंधन एग्जिट पोल परिणाम में तो जीत दर्ज करती दिखी थी, लेकिन जनादेश उनके पक्ष में नहीं आया है। इस तरह कांग्रेस को राज्य में लगातार तीसरी बार हार का सामना करना पड़ा हैं।

Haryana and J&k Election Results: हरियाणा चुनाव के नतीजे पर कांग्रेस की पीसी, कहा – चुनाव आयोग के पास दर्ज करेंगे शिकायत

इस बीच कांग्रेस के नेता अब भाजपा नेताओं के निशाने पर हैं। भाजपा के नेता राहुल गांधी के जलेबी वाले बयान को लेकर लगातार कांग्रेस पर तंज कस रहे हैं। सोशल मीडिया में जलेबी को लेकर तरह तरह के मीम्स बनाये जा रहे हैं। बात करें छत्तीसगढ़ के पूर्व मंत्री और भाजपा के फायरब्रांड विधायक अजय चंद्राकर की तो उन्होंने भी जलेबी और कांग्रेस को आपस में जोड़ते हुए तीखा तंज कसा हैं। माइक्रोब्लॉगिंग साइट ‘एक्स’ पर अजय चंद्राकर ने ट्वीट करते हुए लिखा हैं कि, “कांग्रेस का चुनाव चिन्ह अब पंजा के जगह जलेबी को बना देना चाहिए।”

राधिका खेड़ा ने भी साधा निशाना

चुनावी नतीजों के बीच कांग्रेस की पूर्व नेत्री राधिका खेड़ा ने ‘जलेबी’ मामले को लेकर सोशल मीडिया अपर जमकर तंज कसे। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि, समस्त कांग्रेसियों से सादर निवेदन, उधार में ली गई ‘जलेबियों’ को वापस करने दुकान न जाएँ। (Congress should make Jalebi its symbol instead of Paw) दुकानदार को पूरा भुगतान करें। शर्म के मारे ‘जलेबियों’ को फेंक कर बर्बाद न करें, ग़रीबों में बाँट दें या शर्माते हुए ख़ुद खा लें, कोई कुछ नहीं कहेगा।

राकेश टिकैत हैरान

इस पूरे रुझान और परिणामों के बीच किसान नेता भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत का बयान सामने आया हैं। उन्होंने मौजूदा परिणामों पर आश्चर्य जताया है। मीडिया कर्मियों से हुई बातचीत में टिकैत ने कहा कि, ‘हरियाणा के चुनाव परिणाम समझ से बाहर है। इन्हे जनता वोट नहीं दे रही। फिर भी वोट कहा से निकल रहे?’ अपनी बातचीत में टिकैत ने ईवीएम पर भी सवाल खड़े किए हैं।

Haryana Election Result Live Update: ‘तीसरी बार सेवा को तैयार सैनी सरकार..’, हरियाण चुनाव के नतीजों पर बोले CM नायब सिंह सैनी

विनेश ने जीता चुनाव

ओलंपिक खिलाड़ी एवं पहलवान विनेश फोगाट ने मंगलवार को बतौर कांग्रेस उम्मीदवार अपना पहला चुनाव जीत लिया। फोगाट ने हरियाणा में जुलाना विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के योगेश कुमार को हराया। निर्वाचन आयोग ने यह जानकारी दी।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो