'Agniveer Yojana is a way of stealing pension' | Haryana Vidhan Sabha Elections 2024 Live Updates

Rahul Gandhi on Agniveer Yojana: “अग्निवीर योजना पेंशन चोरी का एक तरीका”..सरकार की सैन्य भर्ती नीति पर राहुल गांधी ने फिर उठाये सवाल, पढ़े पूरा बयान

'Agniveer Yojana is a way of stealing pension' राहुल गांधी ने दावा किया कि उनकी सरकार बनने पर हरियाणा में बड़े बदलाव होंगे। नेता प्रतिपक्ष ने कहा, “हरियाणा की सरकार पहला कदम है।

Edited By :   Modified Date:  September 30, 2024 / 08:40 PM IST, Published Date : September 30, 2024/8:40 pm IST

अम्बाला: सेना भर्ती के नए नियम अग्निवीर योजना के विरोध में एक बार फिर से लोकसभा के नेता प्रतिपक्ष और कांग्रेस के शीर्ष नेता राहुल गांधी ने बड़ा बयान दिया है। हरियाणा के अम्बाला विधानसभा में चुनावी जनसभा को सम्बोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, “ये अग्निवीर योजना नहीं है। (‘Agniveer Yojana is a way of stealing pension’) आप किसी गलतफहमी में मत रहिए। जवानों की पेंशन चोरी करने का यह नया तरीका है। ये सीधी सी बात है। जो सामान्य जवान है उसे पूरी जिंदगी पेंशन दी जाएगी। लेकिन जिसे अग्निवीर नाम दिया गया है उसे पेंशन नहीं मिलेगी। यानी उसके जेब से पैसा छीना गया है। ये पैसा कहां गया।”

Pune Crime News : कॉलेज में छात्र पर कोयते से हमला, इलाज के दौरान हुई मौत, क्लास में ही पढ़ने वाले लड़के ने ली जान 

Haryana Vidhan Sabha Elections 2024 Live Updates

उद्योगपति गौतम अडानी पर साधा निशाना

केंद्र की रक्षा खरीद नीतियों पर सवाल उठाते हुए कहा, “ये पैसा गया अडानी की जेब में। आप उनकी वेबसाइट पर जाइए और देखिए अडानी डिफेंस। इजराइल की कंपनी है, अमेरिका की कंपनी है। इनका इन कंपनियों से कोई लेना-देना नहीं है। इजराइल की कंपनी हथियार बनाती है, उस पर अडानी की कंपनी का लेबल लगता है। कारतूस बनाती है तो उस पर लेबल लगता है अडानी। फिर देश की सेना अडानी से ये हथियार खरीदती है। मार्जिन अडानी बनाते हैं। उसका आधा राजनीतिक दल को मिल जाता है। मोदी के मार्केटिंग में चला जाता है।”

Rahul Gandhi Latest Speech And Comments

Samta Raas Garba Festival 2024 : रास गरबा में इस बार भी थिरकने के लिए तैयार है रायपुर के युवा.. समता कालोनी में सज रहा भव्य मंच, जानें पूरे उत्सव के बारें में 

लाएंगे हरियाणा में परिवर्तन

राहुल गांधी ने दावा किया कि उनकी सरकार बनने पर हरियाणा में बड़े बदलाव होंगे। नेता प्रतिपक्ष ने कहा, “यहां हरियाणा की सरकार आएगी तो यहां बदलाव आएगा। लेकिन जब दिल्ली में सरकार आएगी, मेरे लिए यह जानना जरूरी है कि गरीबों की जेब में कितना पैसा जा रहा है और उनकी जेब से कितना पैसा निकल रहा है और मैं इसे छोड़ने वाला नहीं हूं। (‘Agniveer Yojana is a way of stealing pension’) जहां भी मौका मिला जो भी देश को चलाते हैं। खून पसीना से देश को चलाते हैं उनका खाता देखूंगा कि उनका पैसा कहां है।” उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस हरियाणा में सरकार बनाएगी और परिवर्तन लाएगी।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

खबरों के तुरंत अपडेट के लिए IBC24 के Facebook पेज को करें फॉलो